देश राजनीति

खडग़े ने अपने बच्चों के नाम भी राहुल, प्रियंका रखे

गांधी परिवार के कटप्पा हैं मल्लिकार्जुन

नई दिल्ली। कांग्रेस के नए चुने गए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े (Newly elected Congress President Mallikarjun Kharge) की गिनती गांधी परिवार के बेहद करीबियों में होती है। कर्नाटक के सोलिलादा सरदारा, यानी अजेय सरदार खडग़े को अगर उनकी अडिग वफादारी के लिए कांग्रेस के प्रथम परिवार का कटप्पा कहा जाए तो गलत नहीं होगा।


खडग़े गांधी परिवार से इतने प्रभावित हैं कि उन्होंने अपने बच्चों के नाम भी प्रियंक, राहुल, प्रियदर्शिनी, जयश्री और मिलिंद (Priyank, Rahul, Priyadarshini, Jayshree and Milind) रखे हैं। प्रियंक जहां प्रियंका गांधी के नाम से प्रेरित दिखता है तो राहुल नाम तो कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का है ही। इसी तरह प्रियदर्शिनी इंदिरा गांधी का नाम है। मल्लिकार्जुन खडग़े कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं। वह 1971 से 2008 तक लगातार 9 बार कर्नाटक विधानसभा के सदस्य रहे। इस दौरान कर्नाटक की कांग्रेस सरकारों में राज्यमंत्री से लेकर कैबिनेट मंत्री तक रहे। तमाम अहम विभागों की जिम्मेदारी संभाली। 2009 में पहली बार गुलबर्गा सीट से लोकसभा चुनाव में उतरे तो वहां भी जीत का सिलसिला जारी रहा। मनमोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाए गए। 2014 में वह दोबारा लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए, लेकिन केंद्र की सत्ता से कांग्रेस बाहर हो गई।

Share:

Next Post

Urvashi Rautela ने पूछा दिवाली ऑस्ट्रेलिया में मनाऊं या भारत में, यूजर्स ने कह डाली ये बात

Thu Oct 20 , 2022
मुंबई। उर्वशी रौतेला भले ही एक्टिंग की दुनिया में बहुत सक्रिय नहीं हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहती हैं। उर्वशी सोशल मीडिया पर अपने फैंस से कनेक्ट होने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। हालांकि जब से ऋषभ पंत के साथ उनका नाम जुड़ा है तब से वह कोई भी वीडियो या […]