जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

Success Tips: राशि अनुसार जानें अपनी सबसे बड़ी कमजोरी, नए साल में बदल डालें बुरी आदतें

नई दिल्ली: आने वाले नए साल को लेकर लोगों को ढेर सारी उम्मीदें रहती हैं. हर इंसान चाहता है कि नए साल में नए संकल्प के साथ अधूरा सपना पूरा हो जाए. इसके अलावा व्यक्ति चाहता है कि हर काम में सफलता हासिल हो. ज्योतिष के मुताबिक हर राशि की कुछ ऐसी कमजोरियां होती हैं जिसके कारण लाइफ में कड़ी मेहनत का वाबजूद भी सफलता नहीं मिलती है. इन कमजोरियों को अगर दूर कर ली जाए तो सफलती निश्चित मिलती है.

मेष (Aries): इस राशि लोग दूसरों से बदला लेने में आगे होते हैं. प्रतियोगी की भावना भी इस राशि की तरक्की में बाधा बनती है. नए साल में टीम भावना से काम करना अच्छा रहेगा. साथ दूसरों को भी आगे बढ़ने का मौका दें.

वृषभ (Taurus): अधिक पैसों की लालच इस राशि वालों की सबसे बड़ी कमजोरी होती है. साथ ही साथ इस राशि के लोग दूसकों की क्षमता पैसों से आंकते हैं. नए साल में इन बुरी आदतों को बदल दें.

मिथुन (Gemini): इस राशि के लोग दूसरों की निंदा करने में अपना समय बिताते हैं. मिथुन राशि वाले बिना सोचे दूसरों को भला बुरा कह डालते हैं. नए साल में इस बुरी आदत को बदल लें, अच्छा रहेगा.

कर्क (Cancer): कर्क राशि के लोग बहुत भावुक होते हैं. इस राशि वालों को लगता है कि वे अकेले हैं. अकेलापन की वजह से हमेशा डरे हैं. नए साल में अपनी इन बुरी आदतों को बदल लें.

सिंह (Leo): सिंह राशि वाले क्रोधी स्वाभाव के माने जाते हैं. गुस्से के कारण कई बार इन्हें खुद नुकसान हो जाता है. नए साल में इस बुरी आदत को बदल लेना बेहतर होगा.

कन्या (Virgo): इस राशि के लोग सब कुछ अपने मन के मुताबिक करना चाहते हैं. कन्या राशि वाले लोग जल्द किसी की सलाह मानना पसंद नहीं करते. इसे बदल लेना चाहिए.

तुला (Libra): इस राशि के लोग दिखावा करना पसंद करते हैं. तुला राशि के लोग दिखावे के कारण फिजूलखर्ची की बुरी आदत पाल लेते हैं. नए साल में दिखावे से बचें.

वृश्चिक (Scorpio): वृश्चिक राशि के लोग दूसरों की खामियां निकालने में सबसे आगे रहते हैं. कभी कभी खुद पर नियंत्रण न होने के कारण अपना ही नुकसान कर बैठते हैं. नए साल में इससे दू रहें.

धनु (Sagittarius): इस राशि के लोग झूठ बोलने में सबसे माहिर होते हैं. झूठ बोलने के कारण इस राशि के लोग कई बार बुरे फंस जाते हैं. नए साल में झूठ से तौबा करें.

मकर (Capricorn): इस राशि वालों में दूसरों से द्वेष करने की बुरी आदत होती है. नए साल में दूसरों से द्वेष और दूसरों की बुराई करना बंद करें.

कुंभ (Aquarius): इस राशि के लोग दोस्तों की सहायता करने में आगे रहते हैं. कई बार दोस्तों को अधिक आर्थिक लाभ पहुंचाना इनके लिए आर्थिक संकट खड़ा कर देता है. नए साल में इस बुराई को दूर करें.

मीन (Pisces): इस राशि के लोग काल्पनिक दुनिया में खोए रहते हैं. इस बुरी आदत के कारण मीन राशि के लोग दूसरों को नहीं सुनते हैं. इतना ही नहीं इस राशि के लोग अपनी भलाई की बातें भी मानने के लिए तैयार नहीं होते. इसलिए 2022 में अहंकार को छोड़ें.

Share:

Next Post

राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय ने सांसदों, विधायकों के लिए किया साइबर सुरक्षा व जागरूकता पाठ्यक्रम का आयोजन

Sat Dec 18 , 2021
नई दिल्ली । राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (National Defense University) ने सांसदों, विधायकों (MPs, MLAs) के लिए साइबर सुरक्षा (Cyber Security) व जागरूकता (Awareness) पाठ्यक्रम (Course) का आयोजन किया (Organizes) । भारत के नीति निर्माताओं, कानून निर्माताओं, राजनयिकों और अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लोकसभा सचिवालय के संसदीय अनुसंधान और प्रशिक्षण संस्थान लोकतंत्र (प्राइड) […]