मनोरंजन

‘लाल सिंह चड्ढा’ रिलीज हुई नहीं कि, फ्लॉप होने का लगने लगा डर

पंजाब। पिछले कुछ समय से आमिर खान (Aamir Khan) की ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) की चर्चा जोरों पर रही है, क्‍योंकि ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) 11 अगस्त को रिलीज हो रही है, तो वहीं अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘रक्षा बंधन’ (Raksha Bandhan) भी रिलीज हो रही है। दोनों फिल्‍में एक दूसरे को टक्‍कर देंगे।

बता दें कि एक जहां से आमिर खान (Aamir Khan) की ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) रिलीज हो रही तो वहीं अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ‘रक्षा बंधन’ (Raksha Bandhan) भी रिलीज हो रही है। फिल्म की सक्सेस के लिये आमिर जोर-शोर से इसका प्रमोशन भी कर रहे हैं वहीं आमिर की मेहनत सफल होती भी दिख रही है, हालांकि अब यह बॉलीबुड में चर्चाएं होने लगी है कि अगर आमिर खान (Aamir Khan) की ‘लाल सिंह चड्ढा’ (Laal Singh Chaddha) फ्लॉप हुई अमरि खान को बड़ा घाटा भी सकता है।
बता दें कि आमिर खान की फिल्म में कहानी का एक कनेक्शन पंजाब से भी है। फिल्म में 1984 के सिख दंगों पर खासा फोकस है और इसे अलावा भी तमाम ऐसी घटनाएं फिल्म में दिखने वाली हैं, जो कांग्रेस के लिए असहज हो सकती हैं।


जबकि फिल्म देखने वालों के मुताबिक फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कहानी की पृष्ठभूमि 1984 के सिख दंगे हैं। इसके अलावा अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के प्रतिशोध स्वरूप मुंबई में हुए बम धमाकों को कहानी का अहम हिस्सा बनाया गया है। फिल्म में कांग्रेस शासन काल में लगे आपातकाल पर भी तल्ख टिप्पणी है। और, फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ संभवत: मुख्यधारा की पहली ऐसी हिंदी फिल्म भी होने जा रही है जिसमें इस्लामिक आतंकवाद के लिए तैयार किए जाने वाले युवाओं को दिखाए जाने वाले ’72 हूरों’ के ख्वाब पर भी तगड़ा कटाक्ष किया गया है।
फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ जिस हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ पर बनी है उसमें फिल्म की हीरोइन का किरदार एक ऐसी बागी का है जो सामाजिक दस्तूरों को नहीं मानती है। हिप्पी संस्कृति से प्रभावित ये युवती नशे की गिरफ्त में भी आती है।

फिल्म का हीरो उसे प्रेम करता है और वह ये बात जानती भी है। एक रात को वह उससे मिलने आती है और उसके बच्चे की मां भी बनती है। फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ इसी नायिका के इंतजार में बस अड्डे पर बैठे गंप की कहानी है जो अपने जीवन की घटनाएं वहां आते जाते लोगों को सुनाता रहता है। फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में हीरोइन का यही किरदार करीना कपूर को मिला है।

Share:

Next Post

ये है दुनिया का सबसे लंबा लंबा बॉडीबिल्डर, 4 लोगों के बराबर खाता है खाना! 150 किलो है वजन

Tue Aug 9 , 2022
नई दिल्ली। दुनिया(World) में एक से बढ़कर एक बॉडीबिल्डर (bodybuilder) हुए हैं. अर्नाल्ड श्वार्जनेगर, रॉनी कोलमेन, फिल हीथ आदि. कई लोग इन बॉडीबिल्डर के फैन हैं और उन्हें फॉलो भी करते हैं. इन प्रोफेशनल बॉडीबिल्डर्स की डाइट काफी अधिक होती है. इनके शरीर के मुताबिक उनको डाइट लेनी पड़ती है. ऐसे ही एक बॉडीबिल्डर हैं […]