देश

अंबिकापुर में किया गया सरगुजा राजपरिवार की इंदिरा सिंह का अंतिम संस्कार, TS सिंहदेव ने दी मुखाग्नि

नई दिल्ली: सरगुजा राजपरिवार (Surguja Royal Family) के प्रमुख और छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी CM टीएस सिंहदेव (Former Deputy CM TS Singhdev) की पत्नी इंदिरा सिंह (बेबी राज जी) का निधन हो गया है. वे करीब 6 महीने कैंसर से पीड़ित थीं. शनिवार को अंबिकापुर में उन्होंने अंतिम सांस ली. उनका अंतिम संस्कार अंबिकापुर (Ambikapur) में किया गया. इंदिरा सिंह (Indira Singh) के निधन पर CM विष्णु देव साय,पूर्व CM भूपेश बघेल समेत तमाम नेताओं ने शोक जताया है.

सरगुजा राजपरिवार के प्रमुख टीएस सिंहदेव की पत्नी इंदिरा सिंह (बेबी राज जी) के निधन से सरगुजा राजपरिवार में शोक की लहर दौड़ गई है. इंदिर सिंह 6 महीने से कैंसर से पीड़ित थीं. दिल्ली और मुंबई में उनका इलाज जारी था. 13 जून को ही उन्हें एयर एम्बुलेंस के जरिए मुंबई से अंबिकापुर लाया गया था. इसके बाद 15 जून को उन्होंने अंबिकापुर में अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया.


इंदिरा सिंह (बेबी राज जी) का अंतिम संस्कार रानी तालाब, अंबिकापुर में किया गया. टीएस सिंहदेव ने उन्हें मुखाग्नि दी. उनकी अंतिम यात्रा कांग्रेस के ध्वज में लपेटकर टीएस सिंहदेव के निवास तपस्या से निकाली गई. इंदिरा सिंह के अंतिम संस्कार में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और आम जनता शामिल हुई. इंदिरा सिंह का जन्म 12 अप्रैल 1950 को धरमजयगढ़ राजपरिवार में हुआ था. आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र सरगुजा में महिलाओं को समाज की मुख्य धारा जोड़ने के लिए वे हमेशा आगे रहीं. साथ ही उन्होंने ग्रामीण महिलाओं को आगे बढ़ने में मदद की. कहा जाता है कि वे पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव की राजनीतिक सलाहकार भी थीं.

इंदिरा सिंह (बेबी राज जी) के निधन पर CM विष्णु देव साय ने शोक जताया है. उन्होंने पोस्ट किया- सरगुजा राजपरिवार की श्रीमती इंदिरा सिंह जी के निधन की दुःखद खबर प्राप्त हुई. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं. मेरी शोक संवेदनाएं सिंहदेव परिवार के साथ है. ऊं शांति.

पूर्व CM भूपेश बघेल ने इंदिरा सिंह के निधन पर शोक जताते हुए लिखा- अभी बेहद दुखद सूचना प्राप्त हुई है. सरगुजा राजपरिवार की श्रीमती इंदिरा सिंह जी (बेबी राज जी) का देहांत हो गया है. वो लंबे समय से गंभीर बीमारी से संघर्ष कर रही थीं. हम सब उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हैं. इस दुःख की घड़ी में सिंहदेव परिवार के साथ हम सब हैं. यह हमारी पारिवारिक क्षति भी है. अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए अमरकंटक से रवाना हो रहा हूं. इंदिरा सिंह (बेबी राज जी) के निधन पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह समेत कांग्रेस-BJP के तमाम नेताओं ने शोक जताया है.

Share:

Next Post

अमेरिका में पंजाब की दो बहनों पर युवक ने चलाई गोलियां, 1 की मौत

Sat Jun 15 , 2024
नई दिल्ली। अमेरिका के न्यू जर्सी (New Jersey, US) में एक युवक ने पंजाब की दो बहनों को फायरिंग (Firing on two sisters of Punjab) कर दी, जिनमें से एक की मौके पर मौत हो गई, जबकि दूसरी बहन घायल है। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस (local police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम […]