इंदौर न्यूज़ (Indore News)

भगवान गणेश का स्वर्ण आभूषणों से होगा श्रृंगार, 10 दिनी मेला 31 से

इंदौर। खजराना गणेश उत्सव की तैयारियां आज से शुरू कर दी गई हैं। भगवान गणेश का जहां स्वर्ण आभूषणों से शृंगार होगा, वहीं मोदक, अजवाइन के लड््डुओं से भोग भी लगाया जाएगा। इसके अलावा स्वर्ण आभूषणों से शृंगार किया जाएगा। गणेशोत्सव 31 अगस्त से प्रारंभ हो रहा है। यहां 10 दिनों तक मेला लगता है, जिसमें लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती है। गणेश चतुर्थी पर ज्यादा श्रद्धालु आते है, जिसको लेकर भीड़ नियंत्रित करने के लिए भी व्यवस्था की जाएगी।

पुष्प बंगला भी सजेगा…आकर्षक लाइटिंग भी
गणेशोत्सव को लेकर पुष्प बंगला भी सजाया जाएगा। इसके साथ ही -बिरंगी लाइटिंग भी की जाएगी। भगवान गणेश के मंदिर के साथ ही भोलेनाथ, श्रीराम दरबार, बजरंगबली और शनि मंदिर सहित अन्य मंदिरों पर भी लाइटिंग की जाएगी।

आज शाम को बैठक
गणेश चतुर्थी, अनंत चतुर्दशी और नवदुर्गा उत्सव की तैयारियों को लेकर आज शाम 5 बजे खजराना गणेश मंदिर के प्रशासनिक भवन में बैठक होगी, जिसमें जिला प्रशासन, नगर निगम एवं खजराना गणेश मंदिर प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों द्वारा विचार किया जाएगा।

Share:

Next Post

पाकिस्तान में इमरान खान की खबरों पर रोक, जल्‍द हो सकती है गिरफ्तारी!

Sun Aug 21 , 2022
कराची। भले ही पाकिस्तान में इमरान खान (Imran Khan: ) की की सरकार चली गई हो, लेकिन उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पाकिस्तान में शहबाज सरकार (Shahbaz Sarkar) ने उनके खिलाफ कार्यवाई करने का पूरा मन बना लिया है। पाकिस्तान की शीर्ष जांच एजेंसी द्वारा उसके सामने पेश होने में […]