देश

महाराष्ट्र : युवती का अपहरण करने के बाद धर्म परिवर्तन कर की जबरन शादी, मौलाना समेत पांच पर केस दर्ज

ठाणे (Thane) । महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले में एक महिला का अपहरण (woman kidnapping) करने के बाद धर्मांतरण (conversion) कर जबरन शादी करने का मामला सामने आया है। मामला नया नगर इलाके का है। पुलिस ने बताया कि अलग धर्म की 22 वर्षीय महिला का अपहरण करने और उससे जबरन शादी कराने के आरोप में सोमवार को पांच लोगों पर केस दर्ज किया गया।

नया नगर पुलिस थाने के निरीक्षक जितेंद्र वनकोटी ने कहा कि आरोपियों में एक व्यक्ति, उसकी मां और शादी कराने वाला मौलाना शामिल है। उन्होंने बताया कि पीड़ित युवती और आरोपी की मुलाकात 2021 में एक कंप्यूटर क्लास में हुई थी। आरोपी ने युवती को उससे शादी नहीं करने पर आत्महत्या की धमकी दी थी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने अपने घर पर भी युवती के साथ दुष्कर्म किया था। इसके आरोपी युवती को उसकी नग्न तस्वीरों के जरिए ब्लैकमेल करने लगा।


पुलिस अधिकारी ने दर्ज कराई गई शिकायत के हवाले से कहा कि 20 जून को आरोपी ने युवती का अपहरण कर लिया और तस्वीरें वायरल करने की धमकी देकर उससे शादी कर ली। पुलिस के मुताबिक, एक दरगाह में कथित शादी कराई गई थी, जहां युवती को धर्म परिवर्तन के लिए भी मजबूर किया गया। अधिकारी ने कहा कि पड़ोसियों ने युवती को बचाया, क्योंकि आरोपी के परिवार वाले घर से बाहर जाते समय युवती को अंदर बंद कर देते थे।

भागने की कोशिश करने पर युवती के साथ की गई मारपीट
उन्होंने कहा कि इसे बाद आरोपी फिर उसे वापस ले गया और जब उसने भागने की कोशिश की तो उसके साथ मारपीट की गई। हालांकि, वह किसी तरह भागकर अपने माता-पिता के घर पहुंची। इसके बाद परिजनों ने मामला दर्ज कराया। फिलहाल इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। आगे की जांच जारी है।

Share:

Next Post

बेंगलुरु में लगे नीतीश कुमार के खिलाफ पोस्टर, प्रधानमंत्री पद के लिए बताया कमजोर दावेदार

Tue Jul 18 , 2023
बेंगलुरु (Bangalore) । पटना (Patna) के बाद अब बेंगलुरु में विपक्षी दलों (opposition parties) का महाजुटान हो रहा है। 2024 में भाजपा (BJP) को टक्कर देने के लिए पूरा प्लान बनाया जा रहाहै। इस बैठक (meeting) में कई अहम फैसले होने की उम्मीद है। चर्चा यह भी हो रही है कि यूपीए की तरह ही […]