मध्‍यप्रदेश

मालवा की 35 सीटों पर मांडव से नजर

भोपाल।  भाजपा (BJP) ने आगामी विधानसभा चुनाव (Assembly Elections)  को लेकर अपनी तैयारी (Preparation)  शुरू कर दी है। इसको लेकर मांडव (Mandav) में आज से 3 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 300 से ज्यादा नेता शामिल होंगे। प्रदेश की सत्ता के लिए मालवा- निमाड़ का क्षेत्र सबसे अहम होता है। फिलहाल यहां की 66 सीटों में से सबसे अधिक 35 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी जीते हैं, इसलिए प्रशिक्षण शिविर (Training Camp) में इन सीटों पर फोकस रहेगा।

इस प्रशिक्षण में प्रदेश के अलग-अलग मोर्चा के पदाधिकारी सहित संगठन से जुड़े नेताओं को आमंत्रित किया गया है, जो तीन दिनों तक मांडव (Mandav)  में ही रुकेेंगे। बारिश से बचने के लिए वाटर प्रूफ टेंट का डोम बनाया गया है। प्रशिक्षण वर्ग की व्यवस्था के लिए जहां 20 समितियां बनाई गई हैं, वहीं सुरक्षा के लिए उज्जैन से पुलिस की दो कंपनियां तथा धार से अतिरिक्त बल भेजा गया है। शिविर में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री हेलिकाप्टर से आएंगे, इसलिए हैलीपेड पर विशेष व्यवस्थाएं की गई हैं।

मोदी के दौरे को लेकर सौंपेंगे जिम्मेदारी
मांडव (Mandav) बैठक में जहां चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी, वहीं 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रस्तावित उज्जैन यात्रा को लेकर भी चर्चा होगी। बैठक में मोदी के दौरे को लेकर नेताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी।

 

जमीन पर बैठकर दोपहर भोज
प्रशिक्षण के लिए आने वाले सभी कार्यकर्ताओं के भोज में हिन्दू संस्कृति का भाव रखने के लिए तीनों ही दिन दोपहर भोज जमीन पर बिठाकर कराया जाएगा। जिस होटल में प्रशिक्षण कार्यक्रम चलेगा उस होटल का नाम राजा भोज परिसर और बैठक स्थल का नाम कुशाभाऊ ठाकरे सभागार रखा गया है।

Share:

Next Post

Malaika Arora का फिर सामने आया लव बर्ड्स का रोमांटिक अंदाज

Fri Oct 7 , 2022
फिटनेस के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चा में रहने वाली अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) इन दिनों अपने बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर संग लंदन में क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही हैं। मलाइका (Malaika Arora)ने इस दौरान की कुछ तस्वीरें अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं, जिनमें वह अर्जुन कपूर संग रोमांटिक अंदाज में […]