देश मध्‍यप्रदेश

Mandsaur : कोर्ट रूम के सुनवाई के दौरान एसी में हुआ ब्लास्ट, मची भगदड़

मंदसौर (Mandsaur)। मंदसौर कोर्ट (Mandsaur Court) में अचानक एसी फट जाने से हड़कंप मच गया। एसी में हुए ब्लास्ट (Blast in court room AC) से लोग दहशत में कोर्ट रूम से बाहर की तरफ भागने लगे। वहीं एसी से आग की लपटें उठने लगी और पूरे कोर्टरूम में धुआं फैल गया। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम (fire department team) ने आग पर काबू पाया।

मंदसौर जिले के फैमिली कोर्ट (Family Court, Mandsaur) में दोपहर के वक्त सुनवाई चल रही थी। इसी दौरान अचानक चालू एसी में विस्फोट हो गया। इस धमाके से वहां अफरा-तफरी मच गई और लोग जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। एसी से आग की लपटें उठने लगी और धुंए का गुबार कोर्ट रूम के अंदर फैल गया। वहां मौजूद जज और सभी लोग रूम से भागकर बाहर आ गए। इसके बाद आग की सूचना नगर पालिका को दी गई।


फैमिली कोर्ट में फटा एसी
मौके पर नगरपालिका की दो फायर फाइटर टीम पहुंची। इसके बाद आग बुझाने का काम शुरू किया। टीम ने कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि इसमें किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है। इसके साथ ही साथ न्यायालय की कोई बेशकीमती फाइल भी नहीं जली। वरिष्ठ अधिवक्ता पुखराज दशोरा ने बताया कि न्यायालय परिसर के अंदर कुटुंब न्यायालय चलता है। वहां पर लगे एसी में अचानक ब्लास्ट हो गया था।

नहीं हुआ कोई नुकसान
वकील पुखराज दशोरा ने कहा कि कोर्ट परिसर के भीतर आग लगने से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। ब्लास्ट होने से धुआं निकलने लगा और अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. ऐसे में फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई और मौके पर नगरपालिका की दो फायर ब्रिगेड टीम पहुंची। आग पर काबू पा लिया गया इस आग में कोर्ट की कोई महत्वपूर्ण फाइल भी नष्ट नहीं हुई है. साथ ही किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ।

Share:

Next Post

भविष्‍य में आने वाली बड़ी अनहोनी का संकेत देतीं हैं घर में हो रही ये अजीब घटनाएं, आप भी हो जाएं सतर्क वरना.....

Tue Apr 18 , 2023
नई दिल्‍ली (New Delhi)। मनुष्य के जन्म लेने से लेकर मृत्यु तक सुख-दुख (joy and sorrow) का दौर लगातार साथ चलता रहता है. कभी सौभाग्य (Good fortune) मनुष्य के दरवाजे पर दस्तक देता है तो कभी दुर्भाग्य आता है. लेकिन क्या ये दोनों अचानक आते हैं. गरुड़ पुराण (Garuda Purana) की मानें तो ऐसा नहीं […]