भोपाल मध्‍यप्रदेश

भोपाल के कई नामी स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल मिलते ही पुलिस हुई अलर्ट

भोपाल। राजधानी भोपाल (capital Bhopal) के नामी और बड़े प्राइवेट स्कूलों (private schools) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ईमेल के जरिए अज्ञात आरोपी (unknown accused) ने धमकी दी है कि वो भोपाल के कई स्कूलों को बम से उड़ा देगा। इसको लेकर पुलिस को अलर्ट किया गया और स्थानीय पुलिस के मैदानी अमले से लेकर सायबर की टीम (cyber team) तक इसकी तफ्तीश में जुट गई है। करीब चार घंटे बाद भी पुलिस को बम का कोई सुराग नहीं लगा है।

भोपाल के 11 स्कूलों में ई-मेल भेजा गया जिसमें स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इन स्कूलों में दिल्ली पब्लिक स्कूल कोलार रोड, सेंट जोसफ स्कूल हबीबगंज, आनंद विहार स्कूल टीटीनगर, सेज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल अयोध्यानगर, सागर इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल कोलार जैसे प्रतिष्ठित स्कूल शामिल हैं। इन स्कूलों में बम की सूचना मिलते ही पुलिस सतर्क हो गई और सभी जगह बम स्क्वॉड को भेजकर संदिग्ध विस्फोट की तलाश शुरू हुई। विस्फोटक सामग्री को तलाशने में एक्सपर्ट खोजी श्वानों की भी मदद ली गई। मगर चार-पांच घंटे की मशक्कत के बाद भी पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा।

भोपाल सायबर पुलिस (Bhopal Cyber Police) के सहायक पुलिस आयुक्त ने लाइव हिंदुस्तान को बताया कि ई-मेल की जांच की जा रही है। जिन आईडी से ई-मेल (E-mail) स्कूलों को भेजे गए हैं, उनका पता लगाया जा रहा है। हालांकि सायबर पुलिस को अभी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। वहीं, इस मामले में पुलिस मुख्यालय भी अलर्ट हो गया।

पुलिस की इस कवायद को पुलिस की मॉक ड्रिल का हिस्सा भी होने की बात भी कही जा रही है। ई-मेल कर बम से उड़ाने की धमकी को लेकर पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर से संपर्क करने का प्रयास किया गया मगर उनसे बात नहीं हो सकी। दोपहर सवा तीन बजे इस संबंध में भोपाल पुलिस की ओर से ट्वीट कर घटना की जानकारी दी गई है।

Share:

Next Post

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट हत्या की जांच करेगी SIT, पत्नी को नौकरी और बेटी को पढ़ाई का खर्च मिलेगा

Fri May 13 , 2022
श्रीनगर। आतंकी हमले (Terror Attack) में मारे गए कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट (Kashmiri Pandit Rahul Bhhat) की हत्या के बाद एक फिर जम्मू और कश्मीर में उबाल आ गया है। इस हत्या के खिलाफ शुक्रवार को कश्मीरी पंडितों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रशासन ने राहुल भट्ट (Rahul Bhatt) की पत्नी […]