व्‍यापार

Share Market: बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स 100 अंक से ज्यादा उछला, निफ्टी भी हरे निशान पर

नई दिल्ली। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को मिले-जुले वैश्विक संकेतों के बीच शेयर बाजार की शुरुआत हरे निशान पर हुई। बीएसई का 0 शेयरों वाला सेंसेक्स 52 अंक उछलकर खुला, जबकि एनएसई के निफ्टी ने 30 अंक की तेजी के साथ कारोबार की शुरूआत की।

फिलहाल सेंसेक्स 112 अंक की तेजी के साथ 61,335 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जबकि निफ्टी 37 अंक की तेजी लेकर 18,293 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। शेयर बाजार खुलने के साथ लगभग 1674 शेयरों में तेजी आई, 657 शेयरों में गिरावट आई और 134 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

निफ्टी पर ओएनजीसी, हीरो मोटोकॉर्प, आईओसी, टाटा मोटर्स और अडाणी पोर्ट्स प्रमुख लाभ में थे, जबकि गिरने वाले शेयरों में एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टाइटन कंपनी, एक्सिस बैंक, सिप्ला और अल्ट्राटेक सीमेंट के शेयर शामिल थे। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार लाल निशान बंद हुआ था। सेंसेक्स 12 अंक टूटकर 61,223 के स्तर पर, जबकि एनएसई का निफ्टी 02 अंक या 0.01 फीसदी टूटकर 18,256 के स्तर पर बंद हुआ था।

Share:

Next Post

उत्‍तर कोरिया ने जापान सागर की तरफ फिर दागी बैलेस्टिक मिसाइल

Mon Jan 17 , 2022
सिओल । उत्‍तर कोरिया (North Korea) ने इस माह में चौथी बार जापान सागर की तरफ अपनी मिसाइल (Ballistic Missile) लान्‍च की है। जापान की मीडिया में इसको अनआइडेंटीफाइ प्रोजेक्‍टाइल बताया है। इसका अर्थ है कि इस बारे में फिलहाल कंफर्म नहीं है कि ये क्‍या थी। इस बीच दक्षिण कोरिया के ज्‍वाइंट चीफ आफ […]