टेक्‍नोलॉजी

Outlook और Teams जैसी Microsoft की प्रमुख सेवाएं हुईं दुनियाभर में बंद, यूजर्स को हो रही है दिक्कत

नई दिल्ली: Teams, Outlook, Microsoft 365, Azure और LinkedIn जैसी माइक्रोसॉफ्ट की कई सर्विसेज दुनियाभर में डाउन हो गईं हैं. ये जानकारी डाउन डिटेक्टर के हवाले से मिली है. दुनियाभर के यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट की सर्विसेज को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं. फिलहाल किस वजह से ऐसा हो रहा है. इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है.

हालांकि, Microsoft की ओर से इस दिक्कत में संज्ञान में लिया गया है और कंपनी ने इस बारे में ट्वीट भी किया है. कंपनी ने कहा है कि Microsoft 365 की कई सर्विसेज में आ रही दिक्कतों की जांच की जा रही है. ज्यादा जानकारी MO502273 के तहत एडमिन सेंटर में पाई जा सकती है.

Outlook भारत में है डाउन
इस बारे में यूजर्स ट्विटर पर रिएक्ट भी कर रहे हैं. ट्विटर पर कई रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट की ई-मेल सर्विस Outlook भारत समेत कई मार्केट में डाउन है. ऐसा लग रहा है कि ये दिक्कत सर्वर की वजह से हुई है. कई यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट की वीडियो कॉलिंग ऐप Teams में भारी दिक्कत की जानकारी दे रहे हैं.

Facebook, Amazon और Google की तरह Microsoft अपनी सभी सर्विसेज को अपने खुद के Azure cloud के जरिए होस्ट करता है. ऐसा लग रहा है कि Microsoft Azure में ही किसी तरह की दिक्कत सामने आई है. इसी वजह से माइक्रोसॉफ्ट की कई सेवाओं एक साथ प्रभावित हुईं हैं.

इन सर्विसेज के अलावा GitHub सोशल कोडिंग सर्विस भी दुनियाभर के ढेरों यूजर्स के लिए ठप हो गई है. इसे माइक्रोसॉफ्ट का साल का अब तक सबसे बड़ा आउटेज माना जा सकता है. बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने अभी काफी सारे कर्मचारियों को एक साथ नौकरी से निकाला भी था. ऐसे में कुछ लोग इसे जोड़कर मजेदार ट्वीट्स भी कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा है ‘ऐसा ही होता है जब आप एक साथ लोगों को नौकरी से निकाल दें.’

Share:

Next Post

आशीष मिश्रा को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शर्तों के साथ दी अंतरिम जमानत

Wed Jan 25 , 2023
नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बुधवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री (Union Minister of State) अजय मिश्रा के बेटे (Ajay Mishra’s Son) आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में (In Lakhimpur Khiri Violence Case) शर्तों के साथ (With Conditions) आठ सप्ताह की (For Eight Weeks) अंतरिम जमानत दे दी […]