बड़ी खबर

‘साफ सुथरे ढंग से एक परीक्षा नहीं करा पा रही मोदी सरकार’, नीट पेपर लीक मामले पर भड़कीं प्रियंका गांधी

नई दिल्ली। एक के बाद एक परीक्षाओं में धांधली सामने आने पर विपक्ष ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने नीट पेपर लीक मामले में मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाया। कहा कि केंद्र सरकार ने पूरी शिक्षा व्यवस्था को माफिया और भ्रष्टों के हवाले कर दिया है।

बता दें, सरकार ने 23 जून यानी आज होने वाली नीट-पीजी परीक्षा भी स्थगित कर दी है। इससे पहले शिक्षा मंत्रालय ने पेपर लीक के आरोपों के बाद यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द कर दिया था। यह परीक्षा 18 जून को हुई थी और अगले ही दिन इसे रद्द कर दिया गया था। वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा आयोजित परीक्षा प्रक्रिया को पारदर्शी, सुचारू और निष्पक्ष तरीके से संचालित करने के लिए विशेषज्ञों की भागीदारी के साथ एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।


केंद्र ने शनिवार को एजेंसी के महानिदेशक सुबोध सिंह को हटा दिया था और मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी में हुई अनियमितताओं की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दी थी। इन्हीं सब पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने निशाना साधा। उन्होंने सोशल मीडिया मंच एक्स पर कहा कि नीट-यूजी पेपर लीक, नीट-पीजी परीक्षा, यूजीसी-नेट और सीएसआईआर-नेट परीक्षा रद्द। देश की कुछ सबसे बड़ी परीक्षाओं का आज ये हाल है।

उन्होंने आगे कहा, ‘भाजपा राज में समूची शिक्षा का ढांचा माफियाओं-भ्रष्टाचारियों के हवाले हो चुका है। लालची और चाटुकार किस्म के अयोग्य लोगों के हाथ में देश की शिक्षा और बच्चों का भविष्य सौंप देने की राजनीतिक जिद और अहंकार ने पेपर लीक, परीक्षा रद्द, कैंपसों से पढ़ाई-लिखाई का विलोप और राजनीतिक गुंडागर्दी को हमारी शिक्षा-व्यवस्था की पहचान बना दिया है।’

कांग्रेस नेता ने कहा कि हालत ये हो गई है कि भाजपा सरकार साफ-सुथरे ढंग से एक परीक्षा तक नहीं करा सकती। आज युवाओं के भविष्य के सामने भाजपा सरकार एकमात्र सबसे बड़ी बाधा बनकर खड़ी हो चुकी है। देश के काबिल युवा अपना सबसे कीमती समय, सारी ऊर्जा भाजपा के भ्रष्टाचार से लड़ने में गवां रहे हैं और मजबूर मोदी जी सिर्फ तमाशा देख रहे हैं।

Share:

Next Post

होटल में बिताई रात, फिर कर दिया गर्लफ्रेंड का कत्ल; 150KM दूर लाश के टुकड़े करने ले गया, राज खुला...

Sun Jun 23 , 2024
अमरकंटक: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अमरकंटक (Amarkantak) में 20 जून को एक युवक अपनी शादीशुदा गर्लफ्रेंड (Married Girlfriends) के साथ होटल (Hotel) में ठहरने पहुंचा. यहां दोनों रात भर तक साथ रहे. इसके बाद अगले दिन प्रेमी ने कहा कि चलो मैं तुम्हें लॉन्ग ड्राइव पर ले चलता हूं. प्रेमिका भी मान गई. फिर […]