विदेश

ट्रंप की तुलना में बिडेन को सुनने आ रही अधिक भीड़


वाशिंगटन । अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए चल रहे जोरदार प्रचार के बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन और रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप का टाउन हॉल आयोजित किया गया और और ट्रंप के मुकाबले ज्यादा लोगों ने बिडेन का कार्यक्रम देखा। इससे यह साफ होता जा रहा है कि जैसे-जैसे अमेरिकन राष्‍ट्रपति चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है, वैसे-वैसे ट्रंप का जादी अमेरिकन जनता से दूर जाता जा रहा है और उनका झुकाव जो बिडेन की तरफ होता दिख रहा है।

इस संबंध में नीलसन कंपनी ने कहा कि बिडेन के टाउन हॉल को एबीसी में रात आठ से नौ बजे के बीच एक करोड़ 41 लाख लोगों ने देखा वहीं ट्रंप के कार्यक्रम को एनबीसी, सीएनबीसी और एमएसएनबीसी पर कुल मिलाकर एक करोड़ 35 लाख लोगों ने देखा । माना जा रहा था कि ट्रंप का कार्यक्रम अधिक लोग देखेंगे क्योंकि इसे तीन नेटवर्क में प्रसारित किया जा रहा था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बिडेन का कार्यक्रम 90 मिनट चला।

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा है कि ट्रंप विभाजन को बढ़ावा देते हैं और अपनी असफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए वह कुछ भी कर सकते हैं। कांटे की लड़ाई वाले प्रांत मिशिगन में एक रैली को संबोधित करते हुए बिडेन ने कहा कि कोरोना के मामले में ट्रंप द्वारा अपनाई गई नीतियों की देश भारी कीमत चुका रहा है।

बतादें कि डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस सोमवार से दोबारा चुनाव प्रचार शुरू करेंगी। बता दें कि कैंपेन के दो लोगों के संक्रमित होने के बाद उन्होंने प्रचार रोक दिया था।

Share:

Next Post

दूसरी तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था में दिख रहे हैं सुधार के संकेत: ब्रिकवर्क

Sun Oct 18 , 2020
मुम्बई। ब्रिकवर्क रेटिंग्स की एक रिपोर्ट के अनुसार वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितम्बर) में भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए कुछ अच्छी खबरें हैं। उच्च आवृत्ति वाले कुछ संकेतक अर्थव्यवस्था में सुधार का संकेत दे रहे हैं। ब्रिकवर्क द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक यदि सरकार ने अर्थव्यवस्था को तत्‍काल सहारा देने के लिए कोई कदम […]