बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

MP: लोकसभा चुनाव से पहले एक्शन में BJP, तीनों नए जिलों में बनाए गए पार्टी अध्यक्ष; ये होगी रणनीति

इंदौर: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election) की तैयारियां मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी शुरू हो गई हैं. इन तैयारियों के बीच बीजेपी (BJP) ने प्रदेश के तीन नए जिले सहित चार जिलों में अध्यक्ष (chairman) तैनात किए हैं. बता दें विधानसभा चुनाव से पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) द्वारा तीन नए जिलों की घोषणा की थी. इन जिलों में मऊगंज, पांढुर्णा और मैहर (Mauganj, Pandhurna and Maihar) शामिल थे. जिले बनने के बाद से ही इन जिलों में बीजेपी के जिलाध्यक्ष नहीं थे.


बीजेपी ने इन तीन को बनाया जिला अध्यक्ष
बीजेपी प्रदेश महामंत्री और प्रदेश कार्यालय प्रभारी भगवान सबनानी द्वारा जारी किए गए आदेश अनुसार बीजेपी ने मऊगंज का जिलाध्यक्ष राजेन्द्र मिश्रा को बनाया है, जबकि पांढुर्णा का वैशाली महाने, मैहर का जिलाध्यक्ष कमलेश सुहाने और बड़वानी का जिलाध्यक्ष कमल नयन इंगले को बनाया है.

कांग्रेस की भंग पड़ी कार्यकारणी
इधर कार्यकारिणी के मामले में बीजेपी से कांग्रेस काफी पीछे हैं. 20 दिन पहले ही प्रदेश अध्यक्ष की कमान जीतू पटवारी को दी मिली है. प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पटवारी ने प्रदेश की कार्यकारिणी भंग कर दी, हालांकि उन्होंने कहा कि था जिलाध्यक्ष अपना काम करते रहेंगे. पटवारी को पीससी की कमान संभाले 20 दिन हो गए हैं, लेकिन वे अब तक अपनी टीम गठित नहीं कर सके हैं.

Share:

Next Post

जानिए भारत के सबसे लंबे समुद्री पुल अटल सेतु ब्रिज की ख़ासियत

Sat Jan 13 , 2024
मुंबई (Mumbai) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को देश के सबसे लंबे समुद्री पुल अटल बिहारी वाजपेई शिवड़ी-न्हावा शेवा नामक अटल सेतु का उद्घाटन किया। इस पुल के निर्माण से मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को कनेक्टिविटी आसान हो जाएगी। देश के सबसे बड़े समुद्री […]