देश मध्‍यप्रदेश

MP: ‘अब लाडली बहनों की संख्या में…’, दिग्विजय सिंह ने कर दिया बड़ा दावा

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने दावा किया है कि लाडली बहनों (Ladli Bahno) की संख्या में कमी देखने को मिलेगी. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) खत्म हो चुके हैं. आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बहुत समय है. इसलिए लोकसभा चुनाव खत्म होते ही मध्य प्रदेश में महंगाई बढ़ गई है. अभी से उपभोक्ताओं को बिजली बिल अधिक आने लगा है.

राजगढ़ के राघोगढ़ क्षेत्र की रुठियाई गांव में महिलाओं ने बिजली का बिल अधिक आने की शिकायत अधिकारियों से की है. महिलाओं का कहना है कि खपत से ज्यादा बिजली बिल में अचानक बढ़ोतरी हो गयी है. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि दूर-दूर तक चुनाव होने वाले नहीं हैं. इसलिए धीरे-धीरे महंगाई बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि चुनाव से निपटने के बाद सरकार ने महंगाई का तोहफा लोगों को दिया है.


दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि आने वाले समय में लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली 1250 रुपये की राशि उतनी महिलाओं को नहीं मिलेगी, जितनी वर्तमान में मिल रही है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सरकार एक करोड़ 29 लाख से ज्यादा महिलाओं को लाडली बहना योजना के जरिए 1250 रुपये प्रति माह का लाभ दे रही है.

बीजेपी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी सचिन सक्सेना ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की भविष्यवाणी हमेशा गलत साबित हुई है. उन्होंने विधानसभा चुनाव के बाद लाडली बहना योजना बंद होने की भविष्यवाणी की थी. राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अभी भी सफलतापूर्वक चल रही है. हितग्राही महिलाएं योजना का लाभ उठा रही हैं. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश सरकार की कोई भी योजना बंद नहीं होगी. आगे भी पात्र लोग योजना से लाभाविंत होते रहेंगे.

Share:

Next Post

अंतरिक्ष में फंसी सुनीता विलियम्स, इस वजह से नहीं हो पा रही वापसी

Sun Jun 23 , 2024
डेस्क: अंतरिक्ष यात्रियों को इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में ले जाने वाले बोइंग स्टारलाइनर को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. नासा ने जानकारी देते हुए बताया है कि अंतरिक्ष यात्रियों के पहले दल को ले जाने वाले बोइंग स्टारलाइनर की वापसी को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. नासा ने अभी तक […]