मध्‍यप्रदेश राजनीति

MP: एक बार फिर चर्चा में ‘राम वन गमन पथ’, उषा ठाकुर ने कही बड़ी बात

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Elections) के लिए अभी वक्त है, लेकिन राजनीतिक गलियारों (political corridors) में इसे लेकर तैयारियां दिखने लगी है. इस बीच प्रदेश में एक बार फिर ‘राम वन गमन पथ’ ( ram van gaman path ) चर्चा में आ गया है. शिवराज सरकार में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ( usha thakur ) ने इसे लेकर बड़ी बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने ‘राम वन गमन पथ’ को लेकर कमलनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 2023 विधानसभा चुनाव से पहले प्रोजेक्ट का काम शुरू हो जाएगी.

संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने कहा कि कमलनाथ सरकार ( Kamal Nath ) ने राम वन पथ गमन पर काम नहीं किया. इस साल के अंत और 2023 विधानसभा चुनाव से पहले प्रोजेक्ट का काम प्रदेश में शुरू हो जाएगा. उन्होंने कांग्रेस और कमलनाथ पर राम पथ गमन प्रोजेक्ट को लेकर काम न करने का आरोप लगाते हुए कहा अब चुनाव आते है तो पथ प्रोजेक्ट कांग्रेस को याद आने लगता है. राम को नकारने वाले राम गमन पथ की बात करते हैं. सियासी फायदे के लिए कांग्रेस ऐसा करती है.


संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने मध्य प्रदेश में बौद्ध सर्किट विकसित करने की भी बात कही. उन्होंने कहा कि एमपी में बौद्ध सर्किट विकसित करने के लिए उनके विभाग के पीएस विदेश यात्रा पर जा रहे है. उन्होंने कहा कि दुनिया को शांति का संदेश देने वाले बौद्ध हैं. बौद्ध सर्किट विकसित करने से एमपी के पर्यटन स्थलों को भी पहचान मिलेगी. बता दें कमलनाथ सरकार ने साल 2019 में कार्ययोजना तैयार कर 22 करोड़ रुपये का बजट दिया था. पथ का निर्माण प्रदेश के अध्यात्म विभाग को करना था, लेकिन अधिकारियों की अरुचि की वजह से इस कार्य को संस्कृति विभाग को सौंप दिया गया था. इसके बाद कुछ खासा काम नहीं हो सका. उसके बाद कांग्रेस की सरकार चली गई. अब कुछ दिनों पहले शिवराज सरकार ने इसे लेकर बजट का ऐलान किया है.

Share:

Next Post

एशिया कप: VVS लक्ष्मण को बनाया गया भारतीय टीम का कोच

Wed Aug 24 , 2022
नई दिल्ली: वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) एशिया कप 2022 में राहुल द्रविड़ की जिम्मेदारी निभाएंगे. लक्ष्मण को भारतीय टीम (Indian team) का अंतरिम कोच बनाया गया है. दरअसल यूएई (UAE) रवाना होने से पहले भारतीय कोच द्रविड़ (Indian coach Dravid) कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने कहा था कि […]