बड़ी खबर भोपाल मध्‍यप्रदेश

MP: खाद वितरण में न हो दिक्कत, मुख्यमंत्री ने कलेक्टर्स को दिए निर्देश

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि किसानों को खाद वितरण में कोई दिक्कत नहीं आए। किसानों में खाद वितरण को लेकर असंतोष पैदा न हो। मुख्यमंत्री चौहान बुधवार को मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर्स को खाद् वितरण व्यवस्था बेहतर बनाने के संबंध में निर्देशित कर रहे थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रदेश के 8 जिलों सतना, श्योपुर, सागर, शहडोल, अशोकनगर, शिवपुरी, रीवा और मुरैना के कलेक्टर शामिल हुए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है, जिसका वितरण ठीक ढंग से सुनिश्चित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी कलेक्टर्स युक्ति बुद्धि और तरीके से प्रशासकीय क्षमता का उपयोग करते हुए खाद का वितरण सुनिश्चित करें। एक जगह पर खाद वितरण के लिए किसानों की भीड़ न बढ़ाएँ।

उन्होंने कहा कि खाद वितरण व्यवस्था को विकेंद्रीकृत कर अलग-अलग केंद्रों पर खाद का वितरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसानों की सकारात्मक मानसिकता बनाए रखने और असंतोष पैदा न होने देने के लिए भरपूर प्रयास करें। यदि खाद की आवश्यकता है तो बता दें, जिससे खाद भिजवाई जा सके। खाद को ब्लेक न होने दें। ब्लेक करने वालों पर कठोरतम कार्यवाही करें। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

म्यांमार पर चुप्पी

Thu Dec 9 , 2021
– डॉ. वेदप्रताप वैदिक म्यांमार की विश्व प्रसिद्ध नेता आंग सान सू ची को चार साल की सजा सुना दी गई है। फौजी सरकार ने उन पर बड़ी उदारता दिखाते हुए उनकी सजा चार की बजाय दो साल कर दी है। सच्चाई तो यह है कि उन पर इतने सारे मुकदमे चल रहे हैं कि […]