देश मध्‍यप्रदेश

MP: जंगली हाथी ने गांव में मचाया उत्पाद, घरों में की तोड़फोड़; लोगों ने भागकर बचाई जान

शहडोल। शहडोल जिले के ब्यौहारी वन परिक्षेत्र के बेडरा गांव में जंगली हाथी का आतंक देखने को मिला। झुंड से भटक कर एक हाथी गांव में पहुंच गया और कई घरों में तोड़फोड़ कर दी। लोगों ने मामले की जानकारी वन अमले को दी तो विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और घर में घुसे हाथी को किसी बाहर निकला। जिसके बाद वह जंगल में चला गया है। हाथी के बेडरा गांव में दस्तक देने से आसपास के गांव के लोग भी दहशत में रात गुजार रहे हैं।

जानकारी के अनुसार बेडरा गांव के रहने वाले रणवीर सिंह लोनी के घर में जंगली हाथी घुस गया, इस दौरान परिवार के लोग घर अंदर ही थे। हाथी की आहट सुनकर घर में मौजूद लोग अपनी जान बचाकर पीछे के दरवाजे से बाहर निकलकर भाग गए। रणवीर सिंह ने बताया कि उनके घर में हाथी ने काफी उत्पादन मचाया। घर में रखे गेहूं चावल और अनाज को हाथी खा गया और घर में मौजूद सामान तोड़ दिया। हाथी के घुसने से घर की एक कच्ची दीवार भी टूट गई।


साथ ही घर भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। हाथी को देख घर में मौजूद लोग बस्ती की ओर भाग गए और अपनी जान बचाई। इसके बाद बस्ती में पहुंचे हाथी की जानकारी वन विभाग को दी गई। सूचना पर विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंचे और हाथी को कड़ी मशक्कत के बाद घर से बाहर निकला, जिसके बाद वह जंगल में भाग गया है।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह क्षेत्र संजय गांधी टाइगर रिजर्व और बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से लगा हुआ है, जिसके चलते यहां जंगली जानवरों का आना-जाना रहता है। अपने झुंड से भटक कर एक हाथी गांव के भीतर घुस आया है जिसने गांव में कई खेत और घरों में नुकसान किया है। वन विभाग मौके पर तैनात है, हाथी पर नजर रखी जा रही है। आसपास मुनादी कराई जा रही है कि लोग जंगल में न जाएं।

Share:

Next Post

परीक्षाओं में धांधली पर मोदी सरकार पर बरसी कांग्रेस, पीड़ित छात्रों से मिल सकते हैं राहुल गांधी

Thu Jun 20 , 2024
नई दिल्ली। नीट परीक्षा में हुई धांधली के बीच अब हाल ही में हुई यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द कर दी गई है। नेट की परीक्षा 18 जून को हुई थी। बताया जा रहा है कि यूजीसी को गृह मंत्रालय से पेपर आउट होने का इनपुट मिला है। लगातार परीक्षाओं में हो रही धांधली को […]