व्‍यापार

मिस्टर बेक्टर स्पेशियलिटीज 540 करोड़ का आईपीओ खुला

मुम्बई। बिस्कुट और बेकरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी मिस्टर बेक्टर स्पेशियालिटीज का 540 करोड़ रुपये का आज आईपीओ खुला है। यह इस साल का 15वां आईपीओ है।

शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि इस  का प्राइस बैंड 286-288 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी 40.54 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 500 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल लेकर आई है।

बेक्टर ने बताया कि वह  इस फंड का इस्तेमाल राजपुरा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के विस्तार में करते हुए बिस्कुट के लिए नई प्रोडक्शन लाइन शुरू करेगी। इस आईपीओ में कंपनी के प्रमोटर किसी भी शेयर की बिक्री नहीं कर रहे हैं, इससे कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत से ज्यादा बनी रहेगी।  

उल्लेखनीय है कि मिस्टर बेक्टर फूड की शुरुआत 1995 में हुई थी। कंपनी प्रीमियम और मिड-प्रीमियम बिस्कुट और  प्रीमियम बेकरी सेगमेंट में कारोबार करती है। इसका कारोबार उत्तर भारत में फैला हुआ है। कंपनी अपने बिस्कुट्स  मिस्टर बेक्टर क्रिमिका ब्रांड नेम से बेचती है।

चालू वित्त वर्ष के 2010-21 की पहली छमाही में कंपनी की कुल आमदनी का 68 प्रतिशत बिस्कुट सेगमेंट से आता है जबकि बेकरी सेगमेंट का आमदनी में 20.51 फीसदी हिस्सेदारी है। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि

Tue Dec 15 , 2020
भोपाल। भारत के पहले उपप्रधानमंत्री, गृहमंत्री और लौह पुरुष के नाम से मशहूर सरदार वल्लभभाई पटेल की आज 75वीं पुण्यतिथि है। पाटीदार समाज ने पटेल चौहारे पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। समाज के अध्यक्ष डॉक्टर रमेश माधव , सचिव रमेश पाटीदार के साथ ही गुलाब पाटीदार, सुंदरलाल पहाडिय़ा, संदीप पाटीदार, धर्मेंद्र […]