आचंलिक

पाइप लाइन बिछाने के लिए खुदी सड़कों पर पसरा कीचड़..ग्रामीणजन हो रहे परेशान

खेड़ाखजूरिया। शासन द्वारा चलाई जाने वाली जनहित योजनाओं में ठेकेदारों की कार्य में लापरवाही ग्रामीणजनों के लिए परेशानी का सबब बन जाती है। ऐसा ही परेशानी का मामला नल-जल योजना से जुड़ा हुआ प्रकाश में आ रहा है। गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्रों के घरों तक पेयजल उपलब्ध कराने हेतु केन्द्र सरकार के जल जीवन अभियान के तहत गाँवों में पाईप लाइन बिछाने हेतु विभिन्न गांवों में सीमेंट कांक्रीट की सड़कें खोदी गई थी। इनको खोदने के बाद घरों में कनेक्शन के लिए नलिया लगाई गई। अधिकांश नालियों को बाहर छोड़ दिया गया है।


उसके साथ ही खुद हुई सड़क भी यथावत स्थिति में है। बारिश का पानी गिरने से इन गलियों में कीचड़ पसरा हुआ है। खुदी हुई गलियाँ और उसमें पसरा कीचड़ से ग्रामीणजन आए दिन परेशान हो रहे हैं। ग्रामीण जनों की उप समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इन परेशानियों से ग्रामीणों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। कई लोगों ने तो स्वयं के खर्च से अपने घर के सामने की गलियाँ सही करवाई है, वहीं दूसरी ओर गलियों बाहर जो नली पड़ी है, वह ग्रामीणों व वाहनों के निकलने से क्षतिग्रस्त भी हो रही है। ग्राम वासियों ने नल जल योजना से जुड़े संबंधित अधिकारियों से इस ओर ध्यान देकर उक्त समस्या का निराकरण करने की मांग की है।

Share:

Next Post

उत्कृष्ठ शैक्षणिक व्यवस्था से ही बनती है विद्यालय की पहचान : प्रिंस राठौर

Sun Jul 16 , 2023
लुर्द माता स्कूल में हुआ अलंकरण समारोह आयोजित सीहोर। छात्रों के बीच नेतृत्व और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के लिये पहचाने जाने वाला लुर्द माता कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सीहोर में अलंकरण समारोह ने छात्रों को नेतृत्व और उत्कृष्टता के लिए प्रेरित हेतु अलंकरण समारोह आयोजित किया गया, जो कि 15 जुलाई 2023 […]