देश मध्‍यप्रदेश

Mandsaur में मुस्लिम समाज का फैसला, ‘मास्क नहीं तो नमाज नहीं’

मंदसौर। देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) की रोकथाम के लिए जहां सरकारें कई प्रकार के कदम उठा रही हैं तो वहीं अब कई सामाजिक संगठन भी खुलकर मैदान आ गए हैं। जहां आफिस हो सरकारी कार्यालय हर जगह मास्‍क नहीं तो प्रवेश नहीं यह मूल मंत्र संगठनों ने अपना लिया है।


लेकिन इस बार आपको हैरानी की बात होगी कोई इतना बड़ा संगठन भी इस त्रासदी से उभरने के लिए फैसला ले सकता है, जी जहां प्रदेश के मंदसौर में मुस्लिम समाज (Muslim society in Mandsaur) ने यह फैसला लिया है कि लोग नमाज के लिए आए तो मास्‍क जरूर लगाकर आए, कुल मिलाकर मास्‍क नहीं तो नमाज नहीं का मूल मंत्र दिया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि यहां शामगढ़ (Shamgarh) में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मुस्लिम समाज ने अनूठी पहल की है। गत दिवस शामगढ़ में जुम्मे की नमाज पढ़ने आए लोग जब मस्जिद के गेट पर पहुंचे तो उन्हें गेट पर ही रोक दिया गया. उनसे कहा गया- ‘मास्क नहीं तो नमाज नहीं। शामगढ़ कस्बे में अंजुमन कमेटी के सदस्यों और पदाधिकारियों ने मस्जिद के बाहर ही लोगों को मास्क बांटे भी और यहां आए लोगों को पहनाए भी।

Share:

Next Post

इंदौर से भी पलायन, पटना-हावड़ा ट्रेनों में बढ़ी यात्रियों की भीड़

Sat Apr 10 , 2021
  जो ट्रेनें खाली थीं, अब उनके वेटिंग लिस्ट की स्थिति बनने लगी इंदौर। जिस तरह से महाराष्ट्र (Maharashtra) के शहरों से यूपी-बिहार (UP-Bihar) के लोगों का पलायन शुरू हो गया है, उसी तरह इंदौर (Indore) से भी धीरे-धीरे इन दोनों प्रदेशों के लोग यहां से रवाना होने लगे हैं। इससे इंदौर से पटना और […]