उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News) मध्‍यप्रदेश

उज्जैन रेप केस में नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कहा- जांच के लिए SIT का गठन, हिरासत में…

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन (ujjain) में 12 वर्षीय नाबालिग लड़की से रेप (Rape of minor girl) की घटना के बाद प्रदेश की राजनीति में काफी बवाल मचा हुआ है. अब यह मामला केवल एमपी का नहीं रहा, इस पर देशभर से बयान आ रहे हैं. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने इस मामले में बड़ी जानकारी दी है. गृह मंत्री ने बताया की इसकी जांच के लिए एक SIT का गठन किया है इसके अलावा एक संदिग्ध को हिरासत (suspect detained) में भी लिया गया है.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘उज्जैन मामले की जांच के लिए SIT का गठन कर दिया गया है. एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. जांच के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस मामले पर कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह का कहना है कि, सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, जिसने भी ऐसा किया है उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए’.


वहीं इस मामले पर एएसपी जयंत सिंह राठौड़ ने कहा कि, महाकाल थाना क्षेत्र में नाबालिग लड़की से रेप की जानकारी संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है. एसपी सचिन शर्मा साइबर, क्राइम और राज्य पुलिस समेत तीन एसआईटी टीमें बनाई हैं. कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है. आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. लड़की की तबीयत ठीक नहीं थी, उसे एमवायएच इंदौर में अस्पताल में रखा गया है और वह वर्तमान में स्थिर है.

26 सितंबर को उज्जैन जिले के बारनगर इलाके में एक 12 वर्षीय लड़की को सड़कों पर खून से लथपथ पाया गया. रेप के बाद अर्धनग्न और लहूलुहान हालत में एक 12 साल की लड़की घर-घर जाकर मदद मांगती रही. लोग उसे घूरते रहे लेकिन मदद करने से इनकार कर दिया. वह भटकती हुई एक आश्रम में पहुंची. वहां के पुजारी जिला अस्पताल ले गया, जहां मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई.

Share:

Next Post

भोपाल एयरपोर्ट पर 3 फ्लाइटों के समय में हुआ बदलाव, वाहनों की एंट्री भी प्रतिबंधित

Wed Sep 27 , 2023
भोपाल: हवाई यात्रियों (air passengers) के लिए जरूरी खबर है. 1 अक्टूबर तक भोपाल (Bhopal) के राजाभोज एयरपोर्ट (Raja Bhoj Airport) से टेक-ऑफ करने वाली और यहां लैंड करने वाली तीन फ्लाइटों के समय में बदलाव किया गया है. यह बदलाव राजधानी भोपाल में 30 सितंबर को हो रहे वायुसेना (IAF) के एयर-शो (Air Show) […]