मनोरंजन

इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हुए Nawazuddin Siddiqui, फिर बढ़ाया देश का मान


मुंबई। नवाजुद्दीन सिद्दीकी हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता हैं। वह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। इस समय वह जिस मुकाम पर हैं इसके लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है। बॉलीवुड में उन्होंने तमाम हिट फिल्में दी हैं और कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं। अभिनेता को मिले अवॉर्ड्स की फेहरिस्त काफी लंबी है, अब इस लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया है और वो है इंटरनेशनल अवॉर्ड। जो कि अभिनेता को फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में मिला है। उन्हें ये पुरस्कार एमी अवॉर्ड विनर अमेरिकी एक्टर विंसेंट डी पॉल ने दिया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ये पुरस्कार मिलना भारत के लिए गर्व की बात है। हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है जब अभिनेता को किसी इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया हो। इससे पहले भी उनको कई बार सम्मान मिल चुका है। ‘फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल’ में शिरकत करते हुए नवाजुद्दीन दुनिया भर के कलाकारों के साथ गर्मजोशी से गले मिले। एक तस्वीर में नवाजुद्दीन को तुर्की के मशहूर अभिनेता कैंसेल एलसिन को गले लगाते हुए देखा गया।

नवाजुद्दीन कान फिल्म फेस्टिवल में भी अपनी चमक बिखेर चुके हैं। उन्हें कान फिल्म फेस्टिवल में भी अवॉर्ड लेने के लिए चुना जा चुका है। नवाजुद्दीन को ‘स्क्रीन इंटरनेशनल’ के एडिटर निगेल डेली और कई अवॉर्ड विनिंग पोलिश डायरेक्टर जारोस्लाव मार्सजेवस्की के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया।

वर्कफ्रंट की बात करें अभिनेता बहुत जल्द टीकू वेड्स शेरू, नूरानी चेहरा और अद्भुत में नजर आने वाले हैं। ‘टीकू वेड्स शेरू’ एक रोमांटिक ड्रामा फिल्म होगी। इसमें नवाजुद्दीन के साथ अवनीत कौर नजर आएंगी।

Share:

Next Post

शनि की उल्‍टी चाल से इन राशि वालों के जीवन में मचेगा कोहरम, देखें कहीं आपकी राशि तो नहीं शामिल

Tue May 24 , 2022
नई दिल्‍ली। शनि (saturn) की सीधी चाल भी कई राशि वाले लोगों की जिंदगी में तबाही मचाने के लिए काफी होती है. वहीं आने वाले 5 जून से शनि उल्‍टी चाल चलने वाले हैं. ऐसी स्थिति में शनि दोष (Shani Dosha) और शनि की महादशा झेल रहे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ […]