जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

शनि की उल्‍टी चाल से इन राशि वालों के जीवन में मचेगा कोहरम, देखें कहीं आपकी राशि तो नहीं शामिल

नई दिल्‍ली। शनि (saturn) की सीधी चाल भी कई राशि वाले लोगों की जिंदगी में तबाही मचाने के लिए काफी होती है. वहीं आने वाले 5 जून से शनि उल्‍टी चाल चलने वाले हैं. ऐसी स्थिति में शनि दोष (Shani Dosha) और शनि की महादशा झेल रहे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस समय शनि कुंभ राशि(Aquarius) में गोचर कर रहे हैं. उन्‍होंने बीते 29 अप्रैल को अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश किया था. अब 5 जून से अगले 141 दिन तक शनि वक्री रहेंगे. इसके बाद शनि 23 अक्‍टूबर से मार्गी होंगे.

वक्री शनि करेंगे इन राशि वालों को परेशान
वक्री शनि खासतौर पर उन लोगों को ज्‍यादा परेशान करते हैं, जिन पर साढ़े साती या ढैय्या चल रही हो लेकिन यदि व्‍यक्ति अच्‍छे कर्म करे तो वो इन दुष्‍प्रभावों से राहत पा सकता है. शनि को प्रसन्‍न करने के लिए गरीबों, जरूरतमंदों की मदद करें.


मेष-
वक्री शनि मेष राशि (Aries) वालों को अशुभ फल दे सकते हैं. उन्‍हें धन हानि हो सकती है इसलिए लेन-देन सावधानी से करें. इसके अलावा शादीशुदा जिंदगी(married life) में तनाव-परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क-
कर्क राशि (Cancer zodiac sign) वालों पर शनि की ढैय्या चल रही है. ऐसे में वक्री शनि इनके लिए ज्‍यादा परेशानियों का सबब बन सकते हैं. शनि की बुरी नजर इनके काम बिगाड़ेगी. दुर्घटना, चोट लगने का खतरा रह सकता है. यह समय सावधानी (Caution) से निकालें.

मकर-
मकर राशि के जातक इस समय शनि की साढ़े साती झेल रहे हैं. 5 जून के बाद शनि के वक्री होते ही इन जातकों के लिए परेशानियां बढ़ सकती हैं. इसका बुरा असर करियर, कामकाजी रिश्‍तों पर पड़ सकता है. लोगों से विवाद न करें तो ही अच्‍छा रहेगा.

कुंभ-
कुंभ राशि में इस समय शनि मौजूद हैं. साथ ही वे इसी राशि में वक्री होंगे इसलिए इसके जातकों पर शनि का बुरा असर पड़ेगा. ऐसी स्थिति में विवादों से दूर रहें. निवेश करते समय सावधानी बरतें. विवाह के इच्‍छुक जातकों और विवाहित दंपत्तियों को परेशानी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. हम इसकी पुष्टि नहीं करते है. इन्‍हें अपनाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.)

Share:

Next Post

आठ साल बड़ी फराह खान को दिल दे बैठे थे शिरीष कुंदर, बेहद दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी

Tue May 24 , 2022
डेस्क। शिरीष कुंदर आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। 24 मई 1973 को मैंगलोर में जन्मे शिरीष एक इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर हैं और बॉलीवुड में आने से पहले वह मोटोरोला कंपनी में काम करते थे। उन्होंने चार साल तक कंपनी में काम करने के बाद 2000 में फिल्म ‘चैंपियन’ से एक एडिटर के तौर पर […]