विदेश

Nepal: ड्रग्स तस्करी के तीन मामलों में 14 भारतीय नागरिक गिरफ्तार

काठमांडू (Kathmandu)। नेपाल (Nepal) में नशीली दवाओं की तस्करी (drug trafficking) के तीन अलग-अलग मामलों में 14 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार (14 Indian citizens arrested) किया गया। सभी धरान शहर से पकड़े गए। आधिकारिक सूचना के मुताबिक चार के कब्जे से 50 किलो हशीश बरामद (50 kg hashish recovered) किया गया तो वहीं दूसरे मामले में 99 किलो ड्रग्स के साथ पांच को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक एक अन्य मामले में 23 वर्षीय भारतीय नागरिक को उसके चार साथियों के साथ नशीली दवाओं सहित पकड़ा है।


अबू धाबी संवाद के 7वें मंत्रिस्तरीय परामर्श में भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने लिया भाग
विदेश मंत्रालय (एमईए) में सचिव (कांसुलर पासपोर्ट और वीजा डिवीजन और प्रवासी भारतीय मामले) मुक्तेश परदेशी ने 10-11 फरवरी को दुबई में आयोजित अबू धाबी संवाद के सातवें मंत्रिस्तरीय परामर्श में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक सचिव परदेशी के साथ विदेश मंत्रालय और केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे। अबू धाबी संवाद के मौके पर, सचिव मुक्तेश परदेशी ने संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय प्रवासी श्रमिकों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए द्विपक्षीय बैठक की। इस दौरान सचिव मुक्तेश ने दोनों सरकारों द्वारा उठाए गए विभिन्न उपायों पर संयुक्त अरब अमीरात के मानव संसाधन और अमीरात मंत्री के साथ चर्चा की।

Share:

Next Post

Lok Sabha Elections: जयंत चौधरी कुनबा बढ़ाने में जुटे, जैनब सिकंदर रालोद में शामिल

Mon Feb 12 , 2024
मेरठ (Meerut)। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरणसिंह (Former Prime Minister Chaudhary Charan Singh) को भारत रत्न (Bharat Ratna) दिए जाने की घोषणा के बाद राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal President) के अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) के भाजपा के साथ लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections with BJP) लड़ने की चर्चाएं तेज हो गई हैं। इसी बीच […]