टेक्‍नोलॉजी

नई Hyundai Tucson का 13 जुलाई को होगा डेब्यू, अगस्त में हो सकती है लॉन्च


मुंबई: हुंडई ने हाल ही में अपनी वैन्यू का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है और अब कंपनी अपने अगले लॉन्च की ओर बढ़ रही है. हुंडई 13 जुलाई, 2022 को भारत-स्पेक टक्सन एसयूवी को अनवील करेगी. हालांकि, हुंडई टक्सन की कीमतों की घोषणा अगस्त में की जा सकती है. नई टक्सन, भारत में हुंडई के लाइन-अप में अल्काज़र से ऊपर की एसयूवी होगी. कंपनी की इस फ्लैगशिप एसयूवी की बुकिंग अगले महीने शुरू होने की संभावना है.

विश्व स्तर पर हुंडई, टक्सन को दो व्हीलबेस विकल्पों- 2,680 मिमी और 2,756 के मिमी साथ बेचती है. Hyundai द्वारा हाल ही में जारी की गई तस्वीरों से यह पुष्टि की जा सकती है कि भारत में टक्सन का बड़ा वेरिएंट आएगा. हालांकि, यह 5-सीटर होगी लेकिन अधिक केबिन स्पेस मिलेगा. उम्मीद है कि हुंडई टक्सन को दो इंजन विकल्पों और तमाम फीचर्स के साथ कई वेरिएंट में पेश करेगी.

रिपोर्ट्स के अनुसार, टक्सन में 2.0-लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन मिल सकता है. इसमें वही 2.0-लीटर इंजन यूनिट हो सकती है, जो अल्काज़र में है. हाई वेरिएंट AWD के साथ भी आ सकता है. नई टक्सन में हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनारोमिक सनरूफ और 10.25-इंच टचस्क्रीन सहित कई फीचर्स हो सकते हैं.

टक्सन में ADAS भी मिल सकता है. हालांकि, भारत में अभी Hyundai की किसी कार में यह नहीं मिलता है. टक्सन की कीमत लगभग 25 लाख रुपये से शुरू हो सकती है, जिसका मतलब है कि यह टाटा हैरियर और महिंद्रा एक्सयूवी700 के उच्च वेरिएंट को टक्कर देगी. इनके अलावा, जीप कम्पास और वोक्सवैगन टिगुआन के भी इसका मुकाबला रहेगा.

Share:

Next Post

ओमिक्रॉन के 4 सब-वेरिएंट बढ़ा रहे संक्रमण, ये लक्षण दिखे तो हो जाएं सावधान

Wed Jun 22 , 2022
नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और कोविड-19 के नए मामले एक बार फिर डराने लगे हैं. कोरोना की रफ्तार को देखते हुए देश में कोविड-19 की चौथी लहर (Covid-19 4th Wave) की आशंका जताई जाने लगी है. पिछले एक सप्ताह में महाराष्ट्र और केरल के अलावा दिल्ली […]