टेक्‍नोलॉजी

मार्केट में धूम मचानें इस दिन आ रही नई Scorpio, इन धुआंधार फीचर्स से होगी लैस

नई दिल्ली। इंतजार की घड़ी खत्म होने वाली है और लाखों लोगों की फेवरेट एसयूवी स्कॉर्पियो नए अवतार और फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च होने वाली है। जी हां, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने #BigDaddyOfSUVs ऑल न्यू स्कॉर्पियो एन (All New Scorpio N) लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है और इसके साथ ही नई स्कॉर्पियो के फर्स्ट लुक से भी पर्दा उठा दिया है। नई स्कॉर्पियो देखने में काफी पावरफुल लगती है और इसका एक्सटीरियर आपकी आंखों में बस जाता है, जिसमें नए डिजाइन की क्रोम, हेडलाइट्स, दरवाजे और ओआरवीएम के साथ ही बहुत कुछ नया है। चलिए, अब एक-एक करके स्कॉर्पियो एन 2022 लॉन्च डेट के साथ ही लुक और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

27 जून को हो रही है लॉन्च
महिंद्रा अपनी धांसू एसयूवी स्कॉर्पियो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल स्कॉर्पियो एन (All-New Scorpio-N) को आगामी 27 जून को लॉन्च करेगी। इसके साथ ही कंपनी ने लोगों की आंखों को सुकून देने के लिए नई स्कॉर्पियो के लुक को भी रिवील कर दिया है। स्कॉर्पियो एन अपने मौजूदा मॉडल से बड़ी, स्पेसियस और पावरफुल होगी। साथ ही इसमें लेटेस्ट टेक्नॉलजी और कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे। अपकमिंग स्कॉर्पियो का इंटीरियर काफी शानदार होगा। इस एसयूवी को पेट्रोल के साथ ही डीजल इंजन ऑप्शन में भी पेशकिया जाएगा और इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक, दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन होंगे। खास बात यह है कि नई स्कॉर्पियो एन को 4×4 ऑप्शन में भी लॉन्च किया जाएगा।

जबरदस्त लुक और पावरफुल फीचर्स
फर्स्ट लुक में ऑल न्यू स्कॉर्पियो एन का लुक काफी जबरदस्त लगता है और इसके कलर ऑप्शंस भी बेहतरीन हैं। D सेगमेंट की इस एसयूवी को न्यू जेनरेशन यूजर्स को ध्यान में रखते हुए डिवेलप किया गया है, जो कि लेटेस्ट टेक्नॉलजी से भरी है। महिंद्रा ने Z101 कोडनेम से इसे नए प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया है। फिलहाल स्कॉर्पियो एन के संभावित इंटीरियर और फीचर्स की बात करें तो इसमें नए डैशबोर्ड के साथ ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, बड़ा सनरूफ, प्रीमियम स्पीकर और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग्स और अडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम (ADAS) समेत ढेर सारे नए सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। आपको एक खास बात बता दें कि स्कॉर्पियो के मौजूदा मॉडल को भारत में स्कॉर्पियो क्लासिक के रूप में बेचा जाएगा और आ रहे मॉडल का नाम स्कॉर्पियो एन होगा।

Share:

Next Post

एनएसई को-लोकेशन घोटाला : सीबीआई ने कई शहरों में 10 से ज्यादा ठिकानों पर की छापामारी

Sat May 21 , 2022
नई दिल्ली । सीबीआई (CBI) ने शनिवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के को-लोकेशन घोटाले (Co-Location Scam) के सिलसिले में कई शहरों में (In Many Cities) दस से अधिक स्थानों (More than 10 Locations) पर छापामारी की (Raids), जिसमें वित्तीय संस्थान की पूर्व एमडी और सीईओ (Former MD and CEO) चित्रा रामकृष्ण (Chitra Ramkrishna) और […]