बड़ी खबर

अब ऑनलाइन होगा हिमाचल राजभवन सचिवालय का काम


शिमला । हिमाचल प्रदेश (Himachal pradesh) के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर के निर्देशानुसार राजभवन सचिवालय (Raj Bhavan Secretariat) का कामकाज (Work) ऑनलाइन (Online) कर दिया गया है। राज्यपाल ने अपने सचिव प्रियतु मंडल को राजभवन में परियोजना के पूरे होने और काम शुरू करने पर बधाई दी।

मंडल ने राज्यपाल को ई-ऑफिस साफ्टवेयर से अवगत कराते हुए कहा कि क्रियान्वयन के कार्य से गति के साथ-साथ पारदर्शिता आएगी और समय की भी बचत होगी। राजभवन के एक प्रवक्ता ने बताया कि ई-ऑफिस का काम अगस्त में शुरू हुआ था और 22 अक्टूबर को पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि करीब 500 फाइलों को स्कैन कर ऑनलाइन कर दिया गया है। विभागों में फाइल कार्य को स्वचालित करने के लिए ई-ऑफिस एप्लिकेशन लागू किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि ई-फाइलों को आसानी से ढ़ूंढने और प्राप्त किया जा सकता है और उन पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि वे प्रासंगिक फाइलों, दस्तावेजों, फैसलों और निर्णयों को लिंक और संदर्भित भी कर सकते हैं। इससे निर्णय लेने में आसानी होगी, क्योंकि सभी आवश्यक जानकारी एक ही बिंदु पर उपलब्ध होगी।

Share:

Next Post

जम्मू कश्मीर में सिखों-पंडितों और मजदूरों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम,शाह

Sat Oct 23 , 2021
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir)  घाटी में स्थानीय नागरिकों पर हुए हमलों में गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की अध्यक्षता में हुई सिक्यॉरिटी मीटिंग (security meeting) में एक बड़ा फैसला हुआ है। श्रीनगर (Srinagar)  में हुई बैठक में यह निर्देश जारी किए गए हैं कि अब से घाटी में सिखों और कश्मीरी पंडितों, […]