देश राजनीति

“ओह, तो आपने मुझे हराया है…” बीजेपी नेता से नजरे मिलाते नजर आए नवीन पटनायक

नई दिल्ली (New Delhi)। ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, उप मुख्यमंत्री केवी सिंह देव और प्रभाती परिदा तथा बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष नवीन पटनायक ने मंगलवार को यहां 17वीं ओडिशा विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक विधानसभा सत्र में भाग लेने पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने बीजेपी के विधायक लक्ष्मण बाग को कुछ कहते हुए नजर आए, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.



“ओह, तो आपने मुझे हराया है…”
पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने चुनाव हराने वाले बीजेपी विधायक लक्ष्मण बाग से खास अंदाज में मिले. वीडियो में आप देख सकते हैं कि नवीन पटनायक लक्ष्मण बाग के पास आकर रुकते हैं. फिर कुछ बोलते हुए नजर आते हैं. नवीन पटनायक कहते हैं, “अच्छा, तो आपने मुझे हराया है.” ओडिशा विधानसभा चुनाव में कांटाबांजी से नवीट पटनायक चुनाव हार गए थे.

गौरतलब है कि सभी 147 नवनिर्वाचित विधायकों को 18 और 19 जून को शपथ लेनी है. स्पीकर का चुनाव 20 जून को होगा. अटकलें लगाई जा रही हैं कि वरिष्ठ भाजपा नेता सुरमा पाढ़ी को बीजेपी स्पीकर पद के लिए अपना उम्मीदवार बना सकती है.

हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 78 सीटें जीतीं और ओडिशा में बीजद का 24 साल पुराना शासन समाप्त हो गया. बीजद ने 51 सीटें जीतीं, कांग्रेस ने 14, माकपा ने तीन और निर्दलीय उम्मीदवारों ने तीन सीटें जीतीं। पिछली विधानसभा में बीजद के 113 विधायक थे.

Share:

Next Post

तिब्बत मामले में अमेरिका से घबराया चीन, जानें किस बात का सता रहा डर

Wed Jun 19 , 2024
बीजिंग: अमेरिका में हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव की पूर्व स्पीकर नैंसी पेली (Nancy Pelly) तिब्बती धर्म गुरु दलाई लामा (Dalai Lama) से मिलने भारत पहुंची हैं। उनके साथ 6 सांसदों (6MP) का प्रतिनिधिमंडल भी है। यह प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को धर्मशाला (dharmashaala) पहुंचा और बुधवार सुबह दलाई लामा से मिलेगा। धर्मशाला पहुंचने पर नैंसी पेलोसी ने कहा […]