भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

शहर की अन्य सड़कों को नहीं मिल रहा कोई माई-बाप

  • जिस सड़क को देखकर सीएम हुए थे नाराज, वह हुई चकाचक

भोपाल। कुछ दिनों पहले तक बुरी तरह से बदहाल शाहजहांनाबाद चौराहे से ताजमहल जाने वाली सड़क का आखिरकार कायाकल्प हो गया। पीडब्ल्यूडी ने यह सड़क फिर से बना दी है। बीते तीन साल से जर्जर इस सड़क की हालत इस बार की बारिश के बाद और भी ज्यादा खराब हो गई थी। नागरिकों के विरोध के बाद पीडब्ल्यूडी ने इसको गड्ढों को भर दिया था, लेकिन दिन भर गुजरने वाले भारी वाहनों के दबाव के कारण सड़क फिर से खराब हो गई थी। वहीं बड़े वाहनों के गुजरते ही धूल के कारण यहां के दुकानदारों का बैठना मुश्किल हो जाता था। गौरतलब है कि 26 अक्टूबर को सीएम शिवराज सिंह चौहान जब इस सड़क से गुजरे थे, तो उन्होंने सड़क को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी।

इन सड़कों की हालत भी जर्जर
यह सड़क तो सुधर गई, लेकिन इसी इलाके में शाहजहांनाबाद थाने से शाहजहांनाबाद चौराहे की ओर जाने वाली सड़क, रेजिमेंट रोड, ताजुल मसाजिद के सामने वाली सड़क, ताजमहल से बाबेआली ग्राउंड जाने वाली सड़क, संजय तरण पुष्कर से ईदगाह जाने वाली सड़क की स्थिति भी काफी जर्जर है। इन सड़कों को भी फिर से बनाए जाने या पैचवर्क की आवश्यकता है। स्थानीय रहवासियों ने मांग उठाई कि इन मार्गों की सूरत भी जल्द संवरनी चाहिए।

परिषद बैठक में भी उठा था रेजिमेंट रोड का मामला
हाल ही में निगम परिषद की बैठक में भी रेजिमेंट रोड का मुद्दा जमकर गूंजा था। रेजिमेंट रोड पर सुबह और शाम को सड़क पर सीवेज भरने से यहां से लोगों का निकलना तक मुश्किल हो जाता है। स्थानीय पार्षद अनीता मेवालाल कनर्जी ने सभापति से सड़क को फिर से बनवाए जाने की मांग की और नालियों की साफ-सफाई का मुद्दा भी उठाया। हालांकि अब तक न तो सड़क के गड्ढे भरे गए हैं और न ही नालियों से अतिक्रमण हटाने को लेकर कोई पहल हुई है। हालांकि शनिवार को नगर निगम ने रेजिमेंट रोड सहित शहर के अन्य इलाकों में नालियों से गाद निकालने का काम शुरू किया।

Share:

Next Post

बैरागढ़ मुख्य मार्ग पर शीघ्र शुरू होगा एलिवेटेड डबल डेकर फ़्लाइओवर का निर्माण

Sun Nov 6 , 2022
संत नगर। उपनगर में 221 करोड़ रुपए की लागत से मध्यप्रदेश का पहला एलिवेटेड डबल डेकर फ़्लाइओवर बनेगा। 3 किलोमीटर लंबा 60 फिट चौड़ा एलिवेटेड फ्लाईओवर जहां नीचे गाड़ी तो ऊपर दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन। यह सब हुजूर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा के प्रयासों का परिणाम है। शनिवार को विधायक रामेश्वर शर्मा की उपस्थिति में लोक […]