देश मध्‍यप्रदेश

पंडित प्रदीप मिश्रा के फिर बिगड़े बोल, गोस्वामी तुलसीदास को लेकर कह दी ये बड़ी बात

इंदौर: कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) द्वारा राधारानी (Radha Rani) के विवाह और उनके जन्म स्थान को लेकर जारी बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. इस बयान पर संत प्रेमानंद महाराज (Premananda Maharaj) ने कड़ी नाराजगी जताई थी. यह विवाद अभी थमा भी नहीं था कि अब पंडित प्रदीप का एक नया वीडियो वायरल (New Video Viral) हो रहा है. इस वीडियो में प्रदीप मिश्रा गोस्वामी तुलसीदास (Goswami Tulsidas) को “गंवार” (uneducated) कहते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, यह वीडियो कब का है इस बात की पुष्टि हम नहीं करते है.


सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में कुबेरेश्वर धाम के पंडित प्रदीप मिश्रा कहते नजर आ रहा हैं कि “मैं तुलसीदास की तरह बिल्कुल गंवार हूं.” बता दें गोस्वामी तुलसीदास हिंदी साहित्य के महान कवि थे. उनका जन्म सोरो शूकरक्षेत्र, वर्तमान में कासगंज उत्तर प्रदेश में हुआ था. कुछ विद्धान उनका जन्म राजापुर जिला बांदा (वर्तमान में चित्रकूट) में हुआ मानते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Agniban (@dainik_agniban)

गोस्वामी तुलसीदास को काव्य रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि का अवतान भी माना जाता है. श्रीरामचरित मानस का कथानक रामायण से लिया गया है. रामचरित मानस लोक ग्रन्थ है और इसे उत्तर भारत में बड़े भक्तिभाव से पढ़ा जाता है. इसके बाद विनय पत्रिका उनका एक अन्य महत्वपूर्ण काव्य है.

Share:

Next Post

नालंदा का नया कैंपस विश्व को भारत के सामर्थ्य का परिचय देगा - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Wed Jun 19 , 2024
नालंदा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा कि नालंदा का नया कैंपस (Nalanda’s New Campus) विश्व को भारत के सामर्थ्य का (India’s Potential to the World) परिचय देगा (Will Introduce) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि आग की लपटों में पुस्तकें भले ही जल जाएं, लेकिन ज्ञान को […]