देश

बेटों के पद की चाहत से टूटती हैं पार्टियां

कांग्रेस में मची भगदड़ का शाह ने कारण बताया

नई दिल्ली। कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों में मची भगदड़ के कारणों पर पहली बार गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि परिवारवाद और बेटों व रिश्तेदारों की महत्वाकांक्षा और जमीनी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा ही भगदड़ का कारण है। यही कारण है कि आज कांग्रेस सहित कई दलों के बड़े नेता भाजपा में शामिल होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व मे विश्वास कायम कर रहे हैं।


दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं (BJP Worker) को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा कि कई राजनीतिक दलों में 4-4 पीढियां अपनी विरासत को आगे बढ़ा रही हैं। सोनिया गांधी राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है, वहीं बिहार में लालूप्रसाद यादव तेजस्वी को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। दक्षिणी राज्यों में इस तरह का परिवारवाद हमेशा चलता आया है। इसी परिवारवाद के कारण जमीनी कार्यकर्ता और लगातार पार्टी की सेवा करने वाला नेता अपने को उपेक्षित महसूस करता है। इसी उपेक्षा के कारण कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है और ऐसे नेता ही भाजपा में शामिल होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आस्था व्यक्त कर रहे हैं। भाजपा की नीति शुरू से रही है कि वह अपने जमीनी कार्यकर्ताओं का सम्मान करती है। यही कारण है कि पार्टी में परिवारवाद बिल्कुल नजर नहीं आता और हम छोटे से छोटे कार्यकर्ता का सम्मान करते हैं और उन्हें ऊंचे पदों पर पहुंचाते हैं।

Share:

Next Post

फिर सतपुड़ा भवन में आग

Wed Feb 21 , 2024
भोपाल। राजधानी के सतपुड़ा भवन (Satpura Building) की चौथी मंजिल पर एक बार फिर आग लग गई, जिसमें बड़े बजट वाले विभागों का रिकॉर्ड खाक होने से बच गया। सामान्य प्रशासन विभाग (Department of General Administration) ने कमेटी बनाकर विभागों को रिकॉर्ड (Record) स्टोर (Store) करने के लिए सतपुड़ा भवन का खाली वाला पोर्सन आवंटित […]