बड़ी खबर

हाथ से हवा-पोछते पसीना, बिना AC फ्लाइट में हुआ पैसेंजर्स का बुरा हाल

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप जारी है. चिलचिलाती धूप और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. आलम ये है लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. मानसून आने की आस लिए लोग गर्मी से बेहाल हो रहे हैं. इस बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें फ्लाइट में बैठे पैसेंजर भी गर्मी से परेशान होते नजर आ रहे हैं.

दरअसल दिल्ली से दरभंगा (एसजी 486) जाने वाली स्पाइसजेट के यात्रियों को तपतपाती गर्मी के बीच एक घंटे से ज्यादा समय तक बिना एयर कंडीशनिंग के विमान के अंदर इंतजार करना पड़ा. जिससे कई लोग अस्वस्थ महसूस करने लगे. यात्री फ्लाइट के टेक ऑफ होने का इंतजार कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से फ्लाइट में बैठे लोग एसी बंद होने की वजह से गर्मी में परेशान हो रहे है. यात्रियों से भरी फ्लाइट में हर कोई अपने हाथों से हवा करता नजर आ रहा है तो कोई पसीना पोछता दिख रहा है. टिकट का इस्तेमाल पंखे के रूप में किया जा रहा है. यात्रियों के चेहरे पर परेशानी साफ नजर आ रही है.


गर्मी के साथ ही बिजली कटौती से भी लोग काफी परेशान हो रहे हैं. कुछ दिन पहले ही दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर काफी देर तक बिजली गुल रही. जिसकी वजह से वहां मौजूद यात्रियों के साथ ही एयरपोर्ट के स्टाफ को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बिजली न होने की वजह से चेक इन से लेकर बोर्डिंग तक सभी काम बंद हो गए. वहीं इसका असर उड़ानों पर भी पड़ा.

राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत देश के तमाम राज्यों में भीषण गर्मी कहर बरपा रही है. सूरज ढलने के बाद रात में भी लोगों को उसकी तपिश का अहसास होता है. यहां तक की एसी भी गर्मी से निजात नहीं दिला पा रहा है. ऐसे में हर कोई अब मानसून आने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है.

Share:

Next Post

रूस-नॉर्थ कोरिया के बीच हुई बड़ी डील? नए फाउंडेशन डॉक्यूमेंट का ऐलान

Wed Jun 19 , 2024
नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 24 साल बाद उत्तर कोरिया की यात्रा पर हैं. उनको रिसीव करने के लिए उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग खुद एयरपोर्ट पहुंचे. इस यात्रा में पुतिन के साथ 10 मंत्रियों का हाई लेवल डेलीगेशन भी उत्तर कोरिया पहुंचा है. रूसी मीडिया ‘इंटरफैक्स’ ने बताया कि रूसी राष्ट्रपति […]