विदेश

चीन के विरोध में सड़कों पर उतरे मथबरिया के लोग, बनाया मानव श्रृंखला, मुकदमा वापसी की मांग


मथबरिया। बांग्लादेश के पिरोजपुर जिले के मथबरिया में एक बांध के निर्माण में बाधा डालने के लिए स्थानीय निवासियों पर हुए चीनी लोगों के हमले के बाद उन पर लगे झूठे आरोपों से लोग सड़कों पर उतर आए। आरोप वापसी की मांग को लेकर लोगों ने मानव शृंखला बनाई व चीन का विरोध जताया। बांग्लादेश के स्थानीय लोगों ने इन्हीं आरोपों को वापस लेने के लिए शांतिपूर्ण रैली निकाली और प्रदर्शन किया।

स्थानीय लोगों ने हमलावरों को ‘आक्रामक चीनी व्यापार दिमाग वाले लोग’ बताया। मानव शृंखला में मौजूद लोगों ने कहा कि शेख हसीना के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है लेकिन कुछ चीनी लोग देश में काफी दिक्कतें पैदा कर रहे हैं। रैली कर रहे लोगों ने कहा कि अगर ये आरोप वापस नहीं लिए गए तो भविष्य में विरोध को और तेज किया जाएगा। उन्होंने चीनी दूतावास को चेताया कि वह अपने इंजीनियरों, नागरिकों और श्रमिकों को समझाए ताकि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

चीनियों को काम से रोका था
एक मई को क्षेत्र में एक निर्माण परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण का वहां के निवासियों ने विरोध करते हुए काम से रोका था। इसके बाद वहां काम कर रहे कुछ चीनी कर्मियों की स्थानीय लोगों से झड़प हो गई। इसके बाद स्थानीय लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया, जिसे वह फर्जी बता रहे हैं।

Share:

Next Post

यूक्रेनी नौसेना ने काला सागर में रूसी जहाज को बनाया निशाना, रूस ने पूर्वी यूक्रेन पर किए कई हमले

Sat May 14 , 2022
मॉस्को। रूस-यूक्रेन युद्ध के 79वें दिन रूसी सेना ने एक बार फिर पूर्वी यूक्रेन क्षेत्र में हमले बढ़ा दिए हैं। रूस ने चेर्निहीव पर हमला किया और स्कूलों को निशाना बनाया। इस बीच, काला सागर में यूक्रेनी नौसैनिक बलों ने एक हमले में रसद पहुंचाने वाले रूसी जहाज को क्षतिग्रस्त कर दिया। यूक्रेन के राष्ट्रपति […]