जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

इन 3 राशि के लोगों की अक्सर होती है लव मैरिज, जानिए कहीं आप तो नहीं है इसमें

डेस्‍क। एक समय था जब लोग परिवार की मर्जी से कहीं भी और किसी से भी अरेंज मैरिज करने को तैयार हो जाते थे, लेकिन आज के समय में ज्यादातर लोग चाहते हैं कि कोई जान पहचान वाला इंसान ही उनका लाइफ पार्टनर बने। जिसे वो अच्छी तरह से जानते हों ताकि भविष्य में किसी तरह का पछतावा न हो। लेकिन हर किसी को पसंदीदा हमसफर मिल जाए ये जरूरी नहीं होता, क्योंकि शादी जैसे फैसलों पर पूरे परिवार की रजामंदी जरूरी होती है, साथ ही भाग्य का साथ भी जरूरी होता है।

तमाम लोग ऐसे होते हैं ​जो किसी से प्यार तो बहुत करते हैं, लेकिन कुछ परिस्थितियों की वजह से प्यार को शादी में तब्दील नहीं कर पाते। वहीं कुछ लोग जिससे प्यार करते हैं, उसी से शादी करके सुखी जीवन बिताते हैं। ऐसे लोगों को अक्सर भाग्यशाली कहा जाता है। ज्योतिष की मानें तो इंसान का भाग्य उसकी राशियों से भी जुड़ा होता है। ज्योतिष के अनुसार तीन राशियों से संबन्धित लोग अक्सर लव मैरिज किया करते हैं।

मेष राशि : मेष राशि के लोगों का स्वभाव शांत होता है, इस वजह से तमाम लोग इनसे जल्दी ही इंप्रेस हो जाते हैं। इस राशि वाले लोग अक्सर लव मैरिज करते हैं। लेकिन स्वतंत्र स्वभाव का ​होने के कारण शादी के बाद के शुरुआती समय में इनकी पार्टनर से कुछ अनबन होने की आशंका रहती है। हालांकि शांत होने की वजह से ये जल्द ही स्थितियों को काबू कर लेते हैं।

मकर राशि : लव मैरिज के मामले में मकर राशि के लोग काफी भाग्यशाली माने जाते हैं। अधिकतर देखा जाता है कि इस राशि के लोगों को प्यार और शादी के मामले में बहुत ज्यादा पापड़ नहीं बेलने पड़ते। ये लोग अपने पार्टनर के प्रति काफी लॉयल और केयरिंग होते हैं, इस कारण इनकी लव मैरिज सफल होती है।

कुंभ राशि : इस राशि के लोग काफी समझदार और गंभीर माने जाते हैं। ये लोग जीवन का कोई भी निर्णय काफी सोच समझकर लेते हैं। अगर ये किसी से प्यार करते हैं तो अपने आपको पूरी तरह समर्पित कर देते हैं। ये अपने कहे शब्दों को पूरी तरह से निभाते हैं। इस कारण ये जब किसी से शादी का वादा करते हैं तो उससे शादी करके ही दम लेते हैं। इनकी समझदारी ही इनके शादीशुदा जीवन को खुशहाल बनाती है।

Next Post

सोनू सूद से शख्‍स ने मांगी ऐसी मदद, सुनकर हंसी नही रोक पाओगे

Wed Jun 23 , 2021
नई दिल्ली: कोरोना महामारी(corona pandemic) ने जब से दस्तक दी है, सोनू सूद (Sonu Sood) मसीहा बन कर लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं. कोई भी शख्स मदद की गुहार लगाता है तो सोनू उस तक अपनी मदद पहुंचाने की पूरी कोशिश करते हैं. हाल ही में एक्टर से एक शख्स ने ऐसी मदद […]