बड़ी खबर

15,000 रुपये तक की सैलरी वालों का PF सरकार खुद भरेगी

72 लाख से अधिक कर्मचारियों को लाभ होगा
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 24 फीसदी ईपीएफ मदद को अगस्त तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। इस बढ़ाकर अब अगस्त तक कर दिया गया है। बुधवार को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कैबिनेट के फैसलों के बारे में जानकारी दी। सरकार का कहना है कि इस कदम से 72 लाख नौकरीपेशा को सीधा फायदा होगा। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत जिन कंपनियों में 100 कर्मचारी तक मौजूद हैं और इनमें से 90 फीसदी कर्मचारी 15 हजार रुपये से कम महीने में कमाते हैं, ऐसी कंपनियों और उनके कर्मचारियों की ओर से ईपीएफ में अंशदान अगस्त तक सरकार करेगी।

कैबिनेट ने PMGKY / Aatmanirbhar Bharat के तहत जून से अगस्त 2020 तक 3 महीने के लिए EPF योगदान 24 फीसदी (12% कर्मचारी शेयर और 12% नियोक्ता शेयर) के विस्तार को मंजूरी दे दी है। इस पर सरकार कुल 4,860 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इस कदम से 72 लाख से अधिक कर्मचारियों को लाभ होगा। प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि वे ऑर्गनाइजेशन या कंपनी जहां पर 100 से कम कर्मचारी हैं जिनमें 90 फीसदी का वेतन 15 हजार रुपये से कम हैं उन्हें इसका सीधा फायदा पहुंचेगा।

Share:

Next Post

मोदी कैबिनेट ने गरीब कल्याण अन्न योजना नवंबर तक बढ़ाई

Wed Jul 8 , 2020
उज्ज्वला योजना के तहत फ्री एलपीजी सिलेंडर बांटे जाएंगे नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की एक मीटिंग हुई, जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। इसमें पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना का नवंबर तक विस्तार करना भी शामिल है। मोदी कैबिनेट ने गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक के लिए […]