विदेश

विमान दुर्घटना में जान गंवाने वाले चारों भारतीयों का नेपाल में ही होगा अंतिम संस्कार

काठमांडो । नेपाल (Nepal) में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान (crashed plane) में जान गंवाने वाले भारतीय परिवार (indian family) के चारों लोगों का अंतिम संस्कार पोस्टमार्टम के बाद यहीं पशुपतिनाथ मंदिर (Pashupatinath Temple) के निकट किया जाएगा। भारतीय कारोबारी महाराष्ट्र के ठाणे निवासी अशोक कुमार त्रिपाठी (54), उनकी पूर्व पत्नी वैभवी बांडेकर त्रिपाठी (51), उनके बेटे धानुष (22) और बेटी रितिका (15) की रविवार को हुए हादसे में मौत हो गई थी।

भारतीय दूतावास के सूत्रों ने बताया कि औपचारिकताएं पूरी करने के बाद परिवार के शवों को नेपाल के पवित्र पशुपतिनाथ मंदिर के निकट बागमती नदी के किनारे ले जाया जाएगा। यहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

विमान का ब्लैक बॉक्स और 22वां शव बरामद
मुस्तांग जिले के दुर्गम पहाड़ी इलाके से विमान का ब्लैक बॉक्स खोज लिया गया। यहां से विमान में सवार 22वें व्यक्ति का शव भी मिल गया। सभी शवों को एयरलिफ्ट कर काठमांडो ले जाया गया। यहां त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में इन सभी का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

पोखरा एयरपोर्ट पर पलटा तेल से भरा टैंकर, उड़ाने प्रभावित
पोखरा एयरपोर्ट पर मंगलवार को तेल से भरा एक टैंकर पलट जाने के कारण उड़ानें काफी देर प्रभावित रहीं। एयरपोर्ट के प्रवक्ता देवराज सुबेदी ने बताया, रनवे के करीब पलटा यह टैंकर नेपाल ऑयल कॉरपोरेशन से तेल लेकर आया था। तेल आसपास के क्षेत्र में फैल गया। इसके कारण काफी देर तक उड़ानें प्रभावित रहीं। इससे कोई अन्य नुकसान नहीं हुआ। इस दौरान यति एयर और बुद्धा एयर की काठमांडो से पोखरा आई उड़ानों को वापस भेजना पड़ा। बाद में क्रेन मंगवाकर टैंकर हटवाया गया।

Share:

Next Post

5 जून से चमक जाएगी इन राशि वालों की किस्‍मत, शनिदेव की जमकर बरसेगी मेहरबानी

Wed Jun 1 , 2022
नई दिल्‍ली। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन (change amount) का असर मेष से लेकर मीन राशि तक पर पड़ता है। कुछ राशि वालों के लिए ग्रह की स्थिति का शुभ असर पड़ता है, जबकि कुछ राशि वालों के लिए यह स्थिति खतरनाक साबित होती है। अब जून महीने में […]