बड़ी खबर

पीएम मोदी काशी में 300 किसानों को देंगे आवास की सौगात, जारी करेंगे सम्मान निधि की किस्त


वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 18 जून को काशी के किसानों (farmers) से न केवल संवाद (Dialogue) करेंगे बल्कि उनके उगाए उत्पादों को भी देखेंगे। साथ ही करीब 300 किसानों को आवास (housing) का उपहार भी देंगे। उनके कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है। भाजपा (BJP) नेताओं के अनुसार 21 किसानों से मुलाकात करेंगे।


पीएम सम्मान निधि (Samman Nidhi) की धनराशि खाते में ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के माध्यम से भेजेंगे। साथ ही किसानों को डिजिटल किसान क्रेडिट कार्ड भी देंगे। कुछ प्रगतिशील किसानों से भी बातचीत करेंगे। किसानों के उगाए उत्पादों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे।

कृषि विभाग के अधिकारी किसानों से जुड़ी योजनाओं के बारे में भी किसानोंं की मदद करेंगे। इस पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा बनाकर भेजी गई है। पीएमओ से ही फाइनल किया जाएगा। प्रशासन के पास अभी पीएम का प्रोटोकाल नहीं आया है। शनिवार को पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने एसपीजी आएगी। पीएम के रूट का बारीकी से निरीक्षण करेगी।

Share:

Next Post

इजराइल के इस ग्रुप के खिलाफ अमेरिका का एक्शन, गाजावासियों के लिए था 'विलेन'

Sat Jun 15 , 2024
डेस्क: राफा में इजराइल के कंट्रोल के बाद दुनिया भर से आने वाली मानवीय सहायता इजराइल के क्रॉसिंग पर निर्भर हो गई है. इजराइल के कई दक्षिणपंथी समूह गाजा में मानवीय सहायता ले जा रहे ट्रकों को निशाना बना रहे हैं. UN कई बार चेतावनी दे चुका है कि गाजा के हजारों लोग भुखमरी की […]