देश

विवेक बिंद्रा पर ऐक्शन की तैयारी में पुलिस, पहली पत्नी भी बता चुकी जान को खतरा

मुंबई (Muymbai)। नोएडा पुलिस (Noida Police) पत्नी से मारपीट करने के मामले में मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा (Famous motivational speaker Vivek Bindra) से पूछताछ करेगी। इसके लिए पुलिस उन्हें नोटिस जारी करने की तैयारी में है। विवेक बिंद्रा के खिलाफ पीड़ित महिला के भाई ने नोएडा के सेक्टर-126 थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

विवेक बिंद्रा की पीड़ित पत्नी यानिका का परिवार सोमवार को अपने वकील के साथ पुलिस के आला अधिकारियों से मिलेगा। गाजियाबाद के चंदननगर निवासी वैभव क्वात्रा ने एफआईआर में कहा है कि 7 दिसंबर की तड़के करीब तीन बजे विवेक बिंद्रा अपनी मां प्रभा से बहस कर रहे थे। उनकी बहन और विवेक बिंद्रा की नवविवाहिता पत्नी यानिका ने बीच-बचाव करने का प्रयास किया तो विवेक ने उसे कमरे में बंद कर दिया।

गाली-गलौज करते हुए यानिका को इस दौरान बुरी तरह से पीटा। मारपीट की वजह से महिला के पूरे शरीर पर घाव हैं। कान से सुनाई भी नहीं पड़ रहा। एफआईआर 14 दिसंबर को दर्ज कराई गई। वैभव क्वात्रा के अनुसार, उनकी बहन यानिका की शादी 6 दिसंबर 2023 को विवेक बिंद्रा से हुई थी। दूसरी ओर, पत्नी से मारपीट का मामला शुक्रवार को सोशल मीडिया पर तूल पकड़ा और विवेक बिंद्रा की गिरफ्तारी की मांग शुरू हो गई। वहीं, अटकलें हैं कि इस मामले में पुलिस ने चार्जशीट भी दाखिल कर दी है। हालांकि, पुलिस इस सवाल पर चुप्पी साधे हुई है।

पत्नी की हालत ठीक नहीं : यानिका के वकील वासू ने बताया कि मारपीट से यानिका की हालत ठीक नहीं है। वह और यानिका के परिजन नोएडा डीसीपी से मिलकर आगे की कार्रवाई के लिए बात करेंगे। उन्होंने बताया कि 14 दिसंबर को अधूरे स्टेटमेंट के साथ ही सिर्फ आधे पन्ने की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई। इसके बाद से यानिका और उनके भाई दोनों ही परेशान हैं। ऐसे में फुल स्टेटमेंट के साथ एफआईआर में संशोधन की बात करेंगे।



सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल
विवेक बिंद्रा का पत्नी के साथ मारपीट करने का मामला शनिवार को भी सोशल मीडिया पर वायरल रहा। लोगों ने नोएडा और यूपी पुलिस को टैग कर मोटिवेशनल स्पीकर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर #vivekbindrastop, #vivekbindraexpose से ट्रैंड हो रहा है। वहीं, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी लोगों ने यानिका का वीडियो अपलोड कर विवेक बिंद्रा को आड़े हाथों लिया। घटना से संबंधित दो वीडियो वायरल हुए हैं। वीडियो विवेक बिंद्रा और उनकी पत्नी यानिका के बताए जा रहे। पहले वायरल वीडियो में पत्नी यानिका विवेक से हाथ जोड़ने की बात कह रही, जबकि विवेक उसे मनाते नजर आ रहे। वहीं, दूसरे वीडियो में यानिका अस्पताल में लेटी हुई हैं। वह हाथ और शरीर के अन्य हिस्से में लगी चोट को दिखा रही। पुलिस दोनों वायरल वीडियो की जांच कर रही।

पहली पत्नी भी लगा चुकी आरोप
विवेक बिंद्रा पर पहली पत्नी गीतिका बिंद्रा को भी प्रताड़ित करने का आरोप लग चुका है। इस मामले में फरीदाबाद पुलिस भी उनसे पूछताछ कर चुकी है। बता दें, 10 मार्च को इसी मामले में अदालत में सुनवाई के दौरान बिंद्रा पर वीडियो बनाने का आरोप लगा था। अदालत के आदेश पर पुलिस ने तब उनके मोबाइल फोन को जब्त किया था। हालांकि पूछताछ के बाद मोबाइल फोन लौटा दिया गया था।

Share:

Next Post

इजरायल ने गाजा में 24 घंटे में 200 को उतारा मौत के घाट, जो बाइडन ने बेंजामिन से फोन पर बातचीत

Sun Dec 24 , 2023
यरुशलम (Jerusalem)। हमास (Hamas) के खिलाफ गाजा में इजरायल का सैन्य ऑपरेशन (Israeli military operation in Gaza) जारी है। इजरायली सेना ने एक बार फिर से भारी तबाही मचाई है। हमास शासित गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय (Gaza Ministry of Health) का कहना है कि बीते 24 घंटे में इजरायल की बमबारी में 201 लोगों की […]