मनोरंजन

”स्कैम 2003- द तेलगी स्टोरी” का दमदार टीजर रिलीज

मुंबई (Mumbai)। ”स्कैम 1992” (scam1992) के बाद अब देश के सबसे बड़े स्टांप पेपर घोटाले (stamp paper scam) की कहानी एक सीरीज के रूप में नजर आएगी। ”स्कैम 2003- द तेलगी स्टोरी” (The Telgi Story) का टीजर हाल ही में रिलीज हुआ था। इस टीजर से वेब सीरीज की रिलीज डेट का ऐलान किया गया है।



”घोटाला 2003” भारत के सबसे बड़े स्टाम्प पेपर घोटाले के रूप में जाना जाता है। इस सीरीज की पूरी कहानी अब्दुल करीम तेलगी पर आधारित होगी। पूरे देश को झकझोर देने वाली इस घटना की कहानी पत्रकार और रिपोर्टर संजय सिंह की हिंदी किताब ”रिपोर्टर की डायरी” से ली गई है।

कैसे तेलगी ने स्टाम्प पेपर छापने की मशीनें खरीदने के लिए बैंकों, बीमा कंपनियों और कई अन्य लोगों को धोखा दिया। 300 से अधिक लोगों को रोजगार मिला। इस सबमें करीब 30 हजार करोड़ का घोटाला हुआ। टीजर देखने के बाद साफ है कि सीरीज की कहानी इसी पर आधारित होगी। टीज़र में डायलॉग “मैं पैसा नहीं कमाना चाहता क्योंकि, पैसा कमाया या बनाया जाता है” ध्यान खींचता है।

सीरीज ”स्कैम 2003- द तेलगी स्टोरी” 2 सितंबर से सोनी लिव पर प्रसारित होगी। यह सीरीज हंसल मेहता द्वारा निर्मित और तुषार हीरानंदानी द्वारा निर्देशित है। अभिनेता गगन देव रियार श्रृंखला में अब्दुल करीम तेलगी की भूमिका निभाएंगे।

Share:

Next Post

''चंद्रमुखी 2'' से कंगना रनौत का पहला लुक आया सामने

Sun Aug 6 , 2023
मुंबई (Mumbai) बहुप्रतीक्षित ”चंद्रमुखी 2” (‘Chandramukhi 2’) से अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) का पहला लुक सामने आ गया है। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अभिनीत हॉरर कॉमेडी फिल्म के कुछ पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैं। लाइका प्रोडक्शंस ने फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया है। जिसमें कंगना हरे रंग की साड़ी पहने […]