खेल

प्रीमियर लीग : आर्सेनल ने वेस्ट हैम को 2-1 से हराया

लंदन। आर्सेनल ने प्रीमियर लीग 2020-21 सत्र में शनिवार देर रात खेले गए मुकाबले में वेस्ट हैम के खिलाफ 2-1 से जीत दर्ज की। आर्सेनल के लिए, एलेक्जेंडर लैकाजेट और एडी नेकेटा ने 1-1 गोल किए, जबकि वेस्ट हैम के लिए मिशैल एंटोनियो ने एकमात्र गोल किया।

इस मैच में, वेस्ट हैम के की तुलना में आर्सेनल ने 63 प्रतिशत गेंद पर कब्जा बनाए रखा। नतीजतन, आर्सेनल ने वेस्ट हैम को ज्यादा मौका नहीं दिया। मैच का पहला गोल एलेक्जेंडर लैकाजेट 25वें मिनट में किया और आर्सेनल को 1-0 की बढ़त दी। पियरे-एमरिक ऑबामेयांग के एक बेहतरीन क्रॉस पर लैकाजेट ने यह गोल किया।

हालांकि, मैच के 45 वें मिनट में एंटोनियो ने गोल कर वेस्ट हैम को 1-1 की बराबरी दिला दी। इस गोल के बाद आर्सेनल ने बढ़त लेने के लिए आक्रामक रूख अख्तियार किया,लेकिन वे वेस्ट हैम की रक्षा पंक्ति को भेदने में सफल नहीं हो सके। मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं।

आखिरकार, मैच के 85 वें मिनट में आर्सेनल को अपना दूसरा गोल करने का मौका मिल गया। आर्सेनल की तरफ से एडी नेकेटा ने गोल कर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिला दी और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

वेस्ट हैम का अगला मुकाबला 27 सितंबर को वोल्व्स से होगा जबकि आर्सेनल का सामना 28 सितंबर को लिवरपूल से होगा। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

Agriculture bill: पीएम मोदी बोले-ये ऐतिहासिक दिन, MSP जारी रहेगी

Sun Sep 20 , 2020
नई दिल्ली। कृषि से संबंधित दो बिल राज्यसभा में पास हो गए हैं। कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक, 2020 और कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक, 2020 को ध्वनि मत से पारित किया गया. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे भारत के कृषि इतिहास […]