बड़ी खबर

किसानों को रसायन मुक्त उर्वरकों के उपयोग के प्रति जागरूक करने का प्रधानमंत्री का आह्वान


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)ने मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varansi) के भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं से बातचीत की और किसानों (Farmers) को रसायन मुक्त उर्वरकों (Chemical Free Fertilizers) के उपयोग (Use) के बारे में जागरूक करने (Aware) का उनसे आग्रह किया।


प्रधान मंत्री ने भाजपा बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ एक ऑडियो बातचीत में विकास के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से काशी विश्वनाथ धाम गलियारे की बहाली, महिला सशक्तिकरण, बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य विकास और अन्य मुद्दों पर चर्चा की।श्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं में से एक के साथ बातचीत करते हुए कहा कि उन्हें किसानों तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की पहुंच का विस्तार करने की दिशा में प्रयास करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा, ”उन्हें (कार्यकर्ताओं को) किसानों को रसायन मुक्त उर्वरकों के उपयोग के बारे में जागरूक करना चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने कई केंद्रीय योजनाओं के बारे में भी चर्चा की जो काशी के लोगों को बड़े पैमाने पर लाभान्वित कर रही हैं। प्रधानमंत्री ने लोगों से उनके नमो ऐप में कमल पुष्प में योगदान देने का आग्रह किया, जिसकी कुछ विशेषताएं पार्टी सदस्यों को प्रेरित कर रही हैं।
उन्होंने कहा, नमो ऐप में ‘कमल पुष्प’ के नाम से एक बहुत ही दिलचस्प सेक्शन है जो आपको प्रेरक पार्टी कार्यकर्ताओं के बारे में जानने और अपने विचारों को साझा करने का अवसर देता है।प्रधान मंत्री ने भाजपा के विशेष लघुदान अभियान के बारे में बात की, जिसमें पार्टी सदस्यों और अन्य लोगों से लघु योगदान के माध्यम से धन जुटाने का आग्रह किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार करीब 10,000 भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस बातचीत में हिस्सा लिया। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री का यह पहला संवाद कार्यक्रम है।केन्द्रीय चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा करते हुए 15 जनवरी तक रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध लगाने के बाद यह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पहला ऐसा आभासी संबोधन है। आयोग ने 15 जनवरी को रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध को 22 जनवरी तक बढ़ा दिया था। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव फरवरी-मार्च में सात चरणों में 10 फरवरी से शुरू होंगे। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Share:

Next Post

मैदान पर धोती-कुर्ता पहनकर उतरे खिलाड़ी, संस्कृत में हुई कमेंट्री, विजेता टीमों को दिया जायगा यह अनोखा तोहफा

Tue Jan 18 , 2022
भोपाल: पारंपरिक धोती कुर्ता पहने दो बल्लेबाज तेजी से रन भागने की कोशिश में और नेपथ्य में धाराप्रवाह संस्कृत में हो रही कमेंट्री. कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलेगा यहां वैदिक पंडितों के लिए होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में. महर्षि महेश योगी की जयंती पर यहां अंकुर ग्राउंड पर वैदिक पंडितों के लिए अनूठे […]