इंदौर न्यूज़ (Indore News)

51 लाख पौधे लगाने के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण, परसों सीएम करेंगे लांचिंग

  • पूरे देश में अपनी तरह के अनूठे पौधारोपण कार्यक्रम का गवाह बनेगा इंदौर, साथ ही वल्र्ड रिकार्ड भी बनाएंगे

इंदौर। अगले महीने इंदौर में होने वाले 51 लाख पौधारोपण के कार्यक्रम को वृहद स्तर पर किया जाएगा। इसमें शहर की सभी संस्थाएं भागीदारी तो करेंगी हीं, वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी इस कार्यक्रम के लिए निमंत्रण भेजा गया है, वहीं शनिवार को इंदौर आ रहे मुख्यमंत्री मोहन यादव पौधारोपण के इस अनूठे कार्यक्रम की लांचिंग करने वाले हैं। पिछले एक महीने से 51 लाख पौधे लगाने के अभियान को लेकर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय लगातार बैठकें ले रहे हंै। इंदौर में होने वाले इस अनूठे आयोजन को लेकर नगर निगम और बार्डर सिक्यूरिटी फोर्स भी सबसे ज्यादा पौधारोपण करने जा रहा है। 51 लाख पौधे कहां लगाए जाएंगे, इसके लिए जमीन चिन्हित भी की जा रही है और उसमें समाजसेवी संस्थाओं का सहयोग भी लिया जाएगा।

इसके अलावा राजनीतिक लोग भी इस अभियान में जुड़ गए हैं। एक तरह से 51 लाख पौधे एक दिन में रोपने का अभियान पहली बार किया जा रहा है। अभियान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र भेजा गया है। कार्यक्रम की रूपरेखा भव्य रूप में बनाई जा रही है। गिनीज बुक की टीम भी कार्यक्रम में आएगी और इस रिकार्ड को अपनी बुक में लिखेगी। पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए होने जा रहे इस अनूठे अभियान की लांचिंग करने के लिए 15 जून शनिवार को केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव और मुख्यमंत्री मोहन यादव इंदौर आ रहे हैं। वे अभियान का लोगो, उसका उद्देश्य और अन्य सामग्रियों का विमोचन भी करेंगे। यह कार्यक्रम शाम को ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में होगा।


चम्पा बावड़ी भी जाएंगे मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री इसी दिन चम्पा बावड़ी जाकर प्रतीकात्मक रूप से कुए-बावडिय़ों के सफाई अभियान में भाग लेंगे। यह कार्यक्रम नगर निगम की ओर से आयोजित किया गया है। अंत में मुख्यमंत्री लालबाग में चल रहे मालवा उत्सव में शामिल होंगे और फिर वहां से उज्जैन रवाना हो जाएंगे।

हमने इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी आने का निमंत्रण भेजा है। हमारा उद्देश्य है कि इंदौर में होने वाले इस कार्यक्रम से पूरा देश पर्यावरण को संरक्षित करने का संदेश लें। -कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री सामान्य प्रशासन विभाग

Share:

Next Post

खर्चीली मेट्रो, गांधी नगर से रोबोट चौराहे के एक फेरे में हजारों की बिजली लगेगी

Thu Jun 13 , 2024
इंदौर । मेट्रो (metro) के लिए शासन, मेट्रो कार्पोरेशन, नगर निगम (Government, Metro Corporation, Municipal Corporation) आदि तैयारी कर रहे हंै। यदि मेट्रो को मौजूदा स्थान एयरपोर्ट, गांधी नगर (Airport, Gandhi Nagar) से रोबोट चौराहे (Robot Square) के बीच चलाया गया तो ट्रेन एवं स्टेशन व अन्य कार्यों पर ट्रेन के नियत स्थान पर पहुंचाने […]