विदेश

फिल्मी स्टाइल में कैदी वाहन पर हमला, गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत

पेरिस (Paris) । फ्रांस में पुलिस के काफिले पर हमला (Police convoy attacked in France) कर कैदी को छुड़ाने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। फिल्मी स्टाइल में हथियारबंद (armed) लोगों ने पहले पुलिस के काफिले पर हमला किया और फिर पुलिस की हिरासत में मौजूद कैदी को छुड़ाकर ले गए। इस हमले में दो गार्ड्स की मौत हुई है और कई अन्य घायल हैं। इस घटना से पूरा फ्रांस स्तब्ध है क्योंकि वहां ऐसी घटनाएं बेहद दुर्लभ हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।



घटना को लेकर फ्रांस में गुस्सा
फ्रांस के न्याय मंत्री एरिक ड्युपोंड मोरेत्ती ने बताया घटना उस वक्त घटी, जब एक कैदी को अदालत से जेल में शिफ्ट किया जा रहा था। घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक काले रंग की एसयूवी कार ने पहले पुलिस वाहन में टक्कर मारी उसके बाद दूसरी कार से हथियारबंद लोग उतरे और उन्होंने पुलिस वैन पर फायरिंग शुरू कर दी। अचानक हुए इस हमले में पुलिसकर्मियों को संभलने का मौका नहीं मिला। हमले में दो गार्ड्स की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद अपराधी कैदी को लेकर फरार हो गए। गौरतलब है कि फ्रांस में इस तरह की घटनाएं बेहद दुर्लभ हैं। इससे पहले साल 1992 में जेल के एक गार्ड की हत्या हुई थी।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां ने भी घटना की निंदा की और सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि दोषियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा और उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी। फ्रांस के न्याय मंत्री मोरेत्ती ने लिखा कि दोषियों को पकड़ने के लिए सबकुछ किया जाएगा। अपराधियों के लिए एक इंसान की जान की कोई कीमत नहीं है। उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा और उन्हें दंडित किया जाएगा। फ्रांस के आंतरिक मामलों के मंत्री ने बताया कि अपराधियों को पकड़ने के लिए सैंकड़ों पुलिसकर्मियों को जांच में लगाया गया है।

वहीं हमले के बाद फरार कराए गए कैदी की पहचान मोहम्मद अमरा के रूप में हुई है। मोहम्मद अमरा फ्रांस के अपराध जगत में एक जाना पहचाना नाम है। अमरा को 13 मामलों में दोषी ठहराया जा चुका है और अधिकतर अपराध चोरी और लड़ाई झगड़े से संबंधित हैं।

Share:

Next Post

Covid का नया वेरिएंट FLiRT, क्या हैं इसके लक्षण; भारत में कितना घातक

Wed May 15 , 2024
नई दिल्ली. दुनिया को कोरोनावायरस से पूरी तरह निजात नहीं मिली है। अब खबर कि भारत में नवंबर 2023 से ही कोरोनावायरस का नया वेरिएंट KP.2 सकुर्लेशन में है। इसे FLiRT निकनेम दिया गया है. खास बात है कि अमेरिका, ब्रिटेन और दक्षिण कोरिया में कोविड के बढ़ते मामलों के तार इस FLiRT वेरिएंट से […]