खेल

Pro Kabaddi : यूपी ने पुणेरी को हराया, बंगाल को मिली टाइटंस के खिलाफ जीत

नई दिल्ली। बंगाल वॉरियर्स ने सोमवार को प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन (Pro Kabaddi League-2021) के बेहद रोमांचक मुकाबले में तेलुगू टाइटंस (Bengal Warriors vs Telugu Titans) को 1 अंक से हराया। वहीं, पुणेरी पलटन को हराकर यूपी योद्धा (UP Yoddha vs Puneri Paltan) ने अंकतालिका में टॉप-4 में जगह बना ली।

प्रो कबड्डी लीग (PKL) के आठवें सीजन के 60वें मुकाबले में यूपी योद्धा ने पुणेरी पलटन को मात दी है। इस जीत के साथ ही यूपी ने अंक तालिका में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। आज के दूसरे मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन बंगाल वारियर्स ने तेलुगु टाइटंस को हराया है। युवा खिलाड़ियों के साथ उतरी टाइटंस इस सीजन अब तक कोई मैच नहीं जीत पाई है।

पहले हाफ में बराबरी पर रहा मुकाबला
यूपी बनाम पुणेरी मुकाबले के पहले हाफ में दोनों टीमें 20-20 से बराबरी पर रही थीं। पहले हाफ में दोनों ही टीमें एक-एक बार ऑल आउट हुई थीं और दोनों टीमों के रेडर्स को प्वाइंट मिले थे। यूपी के लिए परदीप नरवाल ने सात तो वहीं सुरिंदर गिल ने छह रेड प्वाइंट हासिल किए थे। पुणेरी के लिए युवा मोहित गोयत ने अकेले आठ रेड प्वाइंट हासिल किए थे। असलम इनामदार को भी पांच प्वाइंट मिले थे।

दूसरे हाफ में सुरिंदर ने दमदार प्रदर्शन करते हुए चार प्वाइंट की रेड की और पुणेरी को ऑल आउट करके यूपी को नौ प्वाइंट की बढ़त दिला दी। सुरिंदर ने मैच में 21 रेड प्वाइंट लिए तो वहीं परदीप नरवाल ने भी सुपर-10 लगाया। पुणेरी के लिए असलम ने सबसे अधिक 16 रेड प्वाइंट लिए, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। मोहित ने भी 11 रेड प्वाइंट लिए थे।

बेहद करीबी टाइटंस बनाम बंगाल का पहला हाफ
टाइटंस बनाम बंगाल मुकाबले का पहला हाफ बेहद करीबी और धीमा रहा। बंगाल ने पहले हाफ में एक प्वाइंट की बढ़त हासिल की थी। दोनों टीमों की डिफेंस को छह-छह टैकल प्वाइंट्स मिले थे। रजनीश ने टाइटंस के लिए सबसे अधिक चार रेड तो वहीं आकाश चौधरी ने तीन टैकल प्वाइंट्स लिए थे। बंगाल के लिए अनुभवी डिफेंडर रण सिंह ने सबसे अधिक तीन टैकल प्वाइंट्स लिए थे।

पहले हाफ में फीके रहने वाले मनिंदर सिंह ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी की और लगातार सीजन का नौवां सुपर-10 लगाते हुए टाइटंस को ऑल आउट किया। उनके प्रदर्शन से बंगाल को अंतिम क्षणों में तीन प्वाइंट्स अहम की बढ़त मिली। टाइटंस के लिए रजनीश ने भी 11 प्वाइंट्स लिए, लेकिन इसमें से सात उन्होंने बोनस के रूप में लिए थे। आकाश और संदीप कंडोला को चार-चार टैकल प्वाइंट मिले।

Share:

Next Post

SA vs Ind वनडे सीरीज कल से, इन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी निगाहें

Tue Jan 18 , 2022
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका और भारत (South Africa and India) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज (three match one-day series) कल 19 जनवरी से शुरु होने वाली है। टेस्ट सीरीज में 2-1 की जीत हासिल करने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम के हौसले बुलंद होंगे और वे वनडे सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करना […]