देश

CM आवास योजना के तहत मुस्लिम महिला को फ्लैट मिलने पर विरोध, दिग्विजय सिंह बोले- ‘धर्म के आधार पर…’

डेस्क: गुजरात के वडोदरा में एक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में मुस्लिम महिला को फ्लैट अलॉट करने का विरोध होने पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि धर्म के आधार पर इस तरह का भेदभाव न केवल असंवैधानिक है बल्कि भारतीय कानूनों के तहत अपराध है.

दिग्विजय सिंह ने आगे लिखा कि पीएम मोदी से जानना चाहेंगे कि आपने हमारे संविधान को कायम रखने का वादा किया था और आप संसद के सेंट्रल हॉल में संविधान को तीन बार अपने माथे से छूने की हद तक चले गए. क्या आप कृपया अपने गृह राज्य गुजरात में कार्रवाई करेंगे?


गुजरात सरकार की एक योजना के तहत वडोदरा नगर निगम द्वारा निर्मित एक आवासीय परिसर के कई निवासी एक मुस्लिम महिला को फ्लैट आवंटित किए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि यह जगह केवल हिंदुओं के लिए है. फ्लैट आवंटन रद्द करने की मांग करते हुए निवासियों ने अपना आंदोलन तेज करने तथा मामले को राज्य सरकार और केंद्र के समक्ष उठाने की चेतावनी दी.महिला लाभार्थी ने कहा कि उसे छह वर्ष पहले मकान आवंटित किया गया था, लेकिन अन्य निवासियों के विरोध के कारण वह उसमें नहीं जा सकी.

निवासियों का दावा है कि अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों को मकान आवंटित नहीं किए जा सकते, क्योंकि हरनी क्षेत्र, जहां यह परिसर स्थित है, हिंदू निवासियों का क्षेत्र है और अशांत क्षेत्र अधिनियम के अंतर्गत आता है. इस अधिनियम के तहत ‘अशांत क्षेत्रों’ में जिला कलेक्टर की पूर्वानुमति के बिना एक धार्मिक समुदाय के सदस्यों द्वारा दूसरे समुदाय के लोगों को संपत्ति बेचने पर प्रतिबंध होता है.

Share:

Next Post

NEET PG के अभ्यर्थियों को साइबर ठग बना रहे शिकार, पुलिस और मेडिकल प्रशासन ने की ये अपील

Sat Jun 15 , 2024
इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में साइबर ठग (Cyber ​​Thug) अब डॉक्टरों को भी अपने निशाने पर ले रहे है. साइबर अपराधी नीट पीजी (NEET PG) की परीक्षा में पास कराने और अच्छा कॉलेज में एडमिशन (Admission in college) दिलाने का लालच देकर ठगी का शिकार बना रहे हैं. साइबर ठग फोन के माध्यम से […]