खेल

Puma ने विभिन्न स्पर्धाओं में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 भारतीय एथलीटों से किया करार

नई दिल्ली। स्पोर्ट्स ब्रांड प्यूमा (sports brand puma) ने 18 भारतीय एथलीटों को साइन किया है, जो निशानेबाजी, हॉकी (Hockey), ट्रैक एंड फील्ड, बॉक्सिंग, टेबल टेनिस (table tennis), डिस्कस थ्रो और बैडमिंटन (badminton) जैसे खेलों में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं।

यह ब्रांड के लिए एक बड़ा कदम है क्योंकि यह सीमाओं को आगे बढ़ा रहा है और खेलों में विविधता का जश्न मना रहा है। अपने ब्रांड अभियान ओनली सी ग्रेट के माध्यम से, प्यूमा का लक्ष्य महानता हासिल करने के विचार का पता लगाना है और इन एथलीटों ने असाधारण समय के दौरान इसके लिए कैसे प्रयास किया है।


खेल में समानता के प्रति मानसिकता में बदलाव लाने के उद्देश्य से, ब्रांड कई खेलों में प्रतिभा का समर्थन करने पर केंद्रित है। बॉक्सिंग चैंपियन मैरी कॉम और भारतीय राष्ट्रीय धावक दुती चंद (Runner Dutee Chand) के अलावा, ब्रांड ने मुक्केबाज पूजा रानी जैसे दिग्गजों की एक बेवी पर हस्ताक्षर किए हैं।

प्यूमा ने जिनके साथ करार किया है उनमें ट्रैक एंड फील्ड एथलीट तेजिंदर सिंह; निशानेबाज मनु भाकर; तैराक श्रीहरि नटराज; हॉकी खिलाड़ी रूपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, मनदीप सिंह, गुरजंत सिंह, सविता पुनिया, सुशीला चानू, नवनीत कौर, नवजोत कौर, वंदना कटारिया, गुरजीत कौर और उदिता दुहन शामिल हैं। इस सूची में निशानेबाज अवनि लेखारा, टेबल टेनिस चैंपियन भावना पटेल और डिस्कस थ्रो एथलीट एकता भायन जैसे पैरा-एथलीट भी शामिल हैं।

प्यूमा इंडिया (puma India) और दक्षिण पूर्व एशिया के प्रबंध निदेशक अभिषेक गांगुली ने कहा, हमारे एथलीटों ने समय-समय पर अपनी योग्यता साबित की है। मुझे यकीन है कि उनके धैर्य और ²ढ़ संकल्प के साथ वे खुद को बेहतर प्रदर्शन करना जारी रखेंगे। मैं उन्हें महानता हासिल करने और हमारे देश को गौरवान्वित करने के उनके प्रयास में शुभकामनाएं देता हूं।

मैरी कॉम (Mary Kom) ने कहा, मैं प्यूमा के साथ दो साल से अधिक समय से जुड़ी हुई हूं और मुझे इस बात पर गर्व है कि ब्रांड हमेशा खेल की भावना को प्रोत्साहित करने में सबसे आगे रहा है। किसी भी एथलीट के लिए, धैर्य, जुनून और कड़ी मेहनत सफलता की कुंजी है। मेरा मुक्केबाजी का सफर इतना आसान नहीं रहा है, लेकिन वर्षों के अभ्यास, कड़ी मेहनत और ²ढ़ संकल्प के साथ, मैंने असंभव को हासिल किया। मुझे इतने लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय खेल में भारत का प्रतिनिधित्व करने में खुशी हो रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Share:

Next Post

क्रिस गेल ने रचा इतिहास, टी20 क्रिकेट में 14 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

Tue Jul 13 , 2021
  नई दिल्ली। यूनिवर्स बॉस’ के नाम से मशहूर कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल (Caribbean batsman Chris Gayle) ने इतिहास रच दिया है. क्रिस गेल (Chris Gayle) टी20 (T20) क्रिकेट में 14 हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया (Austrelia) के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले गए तीसरे टी20 (T20) मुकाबले में 29वां […]