देश

कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछे सवाल, क्या पीएम केयर्स फंड का होगा इस्तेमाल

देश में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। राजस्थान, गुजरात और दिल्ली में कोरोना की स्थिति बिगड़ने के बाद राज्य सरकारों ने कई कदम उठाए हैं। राजस्थान और गुजरात, हिमाचल प्रदेश समेत फिर से कुछ राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है। अब कोरोना वैक्सीन के आने का इंतजार किया जा रहा है। माना जा रहा है कि वैक्सीन देश में मार्च तक या उससे पहले आ सकती है। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार औऱ पीएम नरेंद्र मोदी से चार सवाल पूछे हैं।

उन्होंने ट्वीट कर पूछा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहिए कि सभी कोरोना वैक्सीन में से भारत सरकार किसे चुनेगी और क्यों? किसे पहले कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जाएगी और इसके वितरण की क्या रणनीति रहेगी? क्या वैक्सीन को मुफ्त सुनिश्चित किए जाने के लिए पीएम केयर्स फंड का इस्तेमाल किया जाएगा? कब तक भारतीयों को वैक्सीन दी जाएगी? रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में हैं। इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है। हालांकि अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि भारत कौन से टीके पर भरोसा करेगा। भारत में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 91 लाख के पार पहुंच गए. देश में सोमवार को पिछले 24 घंटे में 44,059 नए संक्रमित मरीज आए हैं। वहीं, 511 लोगों की मौत हो गई। बीते दिन 41,024 मरीज कोरोना से ठीक भी हुए हैं। कोरोना मामले बढ़ने की ये संख्या दुनिया में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है।

Next Post

ट्रांस पैसिफिक पार्टनरशिप को अपने फायदे में पुनर्जीवित करने में जुटा चीन

Mon Nov 23 , 2020
कॉम्प्रिहेंसिव एवं प्रोग्रेसिव ट्रांस पैसिफिक पार्टनरशिप (टीपीपी) करार एक बार फिर चर्चा में आ गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि हफ्ता भर पहले क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) समझौता करने के बाद क्या अब चीन टीपीपी में भी शामिल हो जाएगा? पिछले शुक्रवार को एपेक (एशिया-पैसिफिक आर्थिक सहयोग) की बैठक में चीन के […]