बड़ी खबर राजनीति

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर की टिप्पणी, केंद्रीय मंत्रियों ने दिया जवाब

नई दिल्ली। सरकार की नीतियों की लेकर उसे घेरने वाली कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर हमला बोला है। इस बार पवन ऊर्जा के मुद्दे पर किसी कंपनी के अधिकारी से संवाद को लेकर निशाना साधा गया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि समस्या यह नहीं कि प्रधानमंत्री को जानकारी नहीं है, बल्कि यह है कि उन्हें कोई बता भी नहीं रहा। हालांकि राहुल की टिप्पणी पर दो केंद्रीय मंत्रियों ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को पीएम मोदी के एक शीर्ष कंपनी के अधिकारी से बातचीत का वीडियो ट्विटर पर शेयर कर तंज कसा। उन्होंने लिखा, “भारत के लिए असल खतरा यह नहीं है कि हमारे प्रधानमंत्री को समझ नहीं है… वास्तविकता यह कि उनके आसपास मौजूद किसी भी शख्स में उन्हें यह बताने की हिम्मत नहीं है।”

कांग्रेस नेता के इस तंज पर केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजु ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट कर कहा कि राहुल गांधी को लगता है कि पूरी दुनिया उनके जैसी पप्पू है। जबकि दुनिया की प्रमुख विंड एनर्जी कंपनियों ने इसे प्रेरणादायी करार दिया है, जबकि वो प्रधानमंत्री का मजाक उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी गहन शोध, विषयों की समझ के बाद बोलते हैं, वो सिर्फ आनंद यात्राओं और फार्म हाउस पार्टियों में अपना समय बर्बाद नहीं करते।

वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर जवाब दिया है। गोयल ने कहा है, “राहुल गांधी के इर्द-गिर्द मौजूद किसी में इतनी हिम्मत नहीं है कि वे उन्हें बता सकें कि उन्हें कुछ समझ नहीं आता है। जब दुनिया की अग्रणी कंपनी के सीईओ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचार का समर्थन किया है तो वह उसका मजाक उड़ा रहे हैं।”

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में पवन ऊर्जा में भविष्य की संभावनाओं पर एक कंपनी की सीईओ के साथ बातचीत की। इस वीडियो में पीएम मोदी ने पूछा कि पवन ऊर्जा के आपके टरबाइन जहां नमी ज्यादा है, वहां हवा में से पानी सोख करके स्वच्छ जल भी उत्पादित कर सके तो यह गांवों के पेयजल की समस्या सुलझा सकते हैं। इसी वीडियो को लेकर राहुल ने कटाक्ष किया। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

28 सीटों पर एक साथ कूदे भाजपा के दिग्गज नेता

Fri Oct 9 , 2020
उपचुनाव वाले क्षेत्रों में होंगे मंडल सम्मेलन भोपाल। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजनीतिक कार्यक्रमों में 100 लोगों की भीड़ की बाध्यता खत्म कर दी है। इसके साथ ही भाजपा पूरी तैयारी के साथ आज से चुनाव प्रचार में उतर गई है। पार्टी ने उपचुनाव वाले सभी विधानसभा क्षेत्रों के मंडलों के सम्मेलन आयोजित किए हैं। […]