बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

3 मार्च को MP में प्रवेश करेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, मणिपुर में शामिल हुए दिग्विजय सिंह समेत कई दिग्गज

भोपाल: कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी द्वारा एक बार से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की गई है. मणिपुर से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मार्च महीने की शुरुआत में ही मध्य प्रदेश में प्रवेश कर जाएगी. यात्रा को रूट को लेकर एमपी कांग्रेस अंतिम रूप देने की तैयारी में है.

बता दें राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत की है. यात्रा की शुरुआत मणिपुर से हुई है. रविवार से शुरू हुई यात्रा में अशोक गहलोत, सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रदेश प्रभारी जितेन्द्र सिंह, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह सहित अन्य नेता शामिल हुए थे.


राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मार्च महीने के शुरुआत सप्ताह में ही एमपी में प्रवेश कर जाएगी. प्रदेश में यह यात्रा 698 किलोमीटर का सफर तय करेगी. इसमें 9 जिले कवर होंगे. हालांकि प्रदेश कांग्रेस यात्रा मार्ग को अंतिम रूप देने में जुटी है. यात्रा धौलपुर से मुरैना जिले में प्रवेश करेगी, इसके बाद ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, आगर मालवा, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ से होते हुए राजस्थान के बांसवाड़ा जाएगी.

मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा सीटे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो इस चुनाव में बीजेपी ने 28 लोकसभा सीटों पर जीत कर परचम फहराया था, जबकि कांग्रेस के खाते में महज एक सीट ही आ सकी थी. छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ ने जीत हासिल की थी.

Share:

Next Post

मशहूर शायर मुनव्वर राणा के उर्दू साहित्य और शायरी में समृद्ध योगदान को याद किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने

Mon Jan 15 , 2024
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Famous Poet Munawwar Rana) के उर्दू साहित्य और शायरी में (In Urdu Literature and Poetry) समृद्ध योगदान (Rich Contribution) को याद किया (Remembered) । प्रधानमंत्री मोदी ने मशहूर शायर मुनव्वर राणा के निधन पर दुख जताते हुए उनके परिवार और […]